सीबीएसई बारहवीं के नतीजे घोषित, दरभंगा के शत प्रतिशत बच्चे सफल

ग्याहरवीं प्री-बोर्ड और स्कूल के पिछले तीन सालों में से एक साल के शानदार नतीजो के औसत के आधार पर प्रकाशित रिजल्ट में वैसे स्कूलों को भारी लाभ हुआ जो शुरू से बच्चों के प्रति संकल्पित रहे ।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 08:08 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 08:08 PM (IST)
सीबीएसई बारहवीं के नतीजे घोषित, दरभंगा के शत प्रतिशत बच्चे सफल
वुडबाइन स्कूल के बच्चों ने फहराया मेधा का पताका। फोटो- जागरण

दरभंगा, संस । सीबीएसई के इतिहास में शायद पहली बार बिना परीक्षा लिए बारहवीं कक्षा के शुक्रवार को प्रकाशित रिज़ल्ट में जिले के डेढ़ दर्जन से अधिक स्कूलों के शत प्रतिशत बच्चे सफल घोषित किए गए हैं। ग्याहरवीं, प्री-बोर्ड और स्कूल के पिछले तीन सालों में से एक साल के शानदार नतीजो के औसत के आधार पर प्रकाशित रिजल्ट में वैसे स्कूलों को भारी लाभ हुआ जो शुरू से बच्चों के प्रति संकल्पित रहे । जिन स्कूलों ने बच्चों के विवेक पर उन्हें छोड़ा, उनके बच्चे उतना बेहतर नहीं कर पाए जितनी अपेक्षा की जा रही थी। वूडबाईन मॉडर्न स्कूल के आदित्य वर्धन 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में टाप किया ।

दूसरे स्थान पर भी उसी स्कूल की रतना प्रिया ने 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपने स्कूल का नाम रौशन किया । तीसरे स्थान के लिए रोज पब्लिक स्कूल , दरभंगा पब्लिक स्कूल और वूडबाईन माडर्न स्कूल के बच्चों के बीच काफी कशमकश रही लेकिन अंतः तीसरे स्थान पर भी संख्या के मामले में वुडबाईन मॉडर्न स्कूल के बच्चों ने ही सर्वाधिक कब्जा जमाया । टाप टेन की मेधा सूची में जीसस एंड मैरी एकडेमी , हैरो इंग्लिश स्कूल , पब्लिक स्कूल दरभंगा बेला और डान बास्को स्कूल के बच्चों ने भी जगह पाने में सफलता पाई है । इससे पहले रिज़ल्ट को लेकर सुबह से कोई उत्सुकता नहीं थी। लेकिन दस बजे के बाद जैसे ही समाचार माध्यमों में दोपहर बाद रिज़ल्ट प्रकाशित होने की सूचना परीक्षार्थियों को मिली तो उनके साथ साथ अभिभावकों के भी दिलों की धड़कनें बढ़ गई । हालाकि औसत आधार पर प्रकाशित होने वाले रिज़ल्ट को लेकर परीक्षार्थी और स्कूल प्रबंधन पहले से निश्चिंत थे । लेकिन रिज़ल्ट तो रिज़ल्ट होता है । जब तक प्रकाशित ना हो जाए और बच्चे उसे देख ना लें तब तक कोई मानने को कहां राजी था। 

chat bot
आपका साथी