CBSE Board Exam 2021: CBSE ने रद की दसवीं की परीक्षा, मुजफ्फरपुर के विद्यार्थियों में मायूसी

देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए सरकार ने सीबीएसई दसवीं की परीक्षा रद कर दी है। वहीं सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा को टाल दिया गया है। इससे जिले के छात्रों में मायूसी है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 02:26 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 03:07 PM (IST)
CBSE Board Exam 2021: CBSE ने रद की दसवीं की परीक्षा, मुजफ्फरपुर के विद्यार्थियों में मायूसी
CBSE ने रद की दसवीं परीक्षा, मुजफ्फरपुर के विद्यार्थियों में मायूसी।

मुजफ्फरपुर, ऑनलाइन डेस्ट। CBSE Board Exam 2021: पूरे देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के प्रकोप को देखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सरकार के निर्देश पर दसवीं की परीक्षा रद कर दी है। वहीं, बारहवीं की परीक्षा को फिलहाल टाल दिया गया है। यूं तो पूरे देश के विद्यार्थी व अभिवावक कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए सीबीएसई से परीक्षा को टालने की मांग  (ट्विटर पर #cancelCBSEBoardExams2021 ट्वीट कर) कर रहे थे। लेकिन दसवीं की परीक्षा रद किए जाने से मुजफ्फरपुर के विद्यार्थियों में मायूसी है। 

 सरकार व बोर्ड के अधिकारियों के बीच हुई बैठक के बाद यह निर्देश जारी किया गया कि सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा रद करते हुए सभी छात्र ग्यारहवीं में प्रमोट कर दिए जाएंगे। वहीं, चार मई से प्रस्तावित सीबीएसई 12वीं की परीक्षा को फिलहाल टाल दिया गया है। 

#cbseboardexams2021#CBSE2021#boardexams2021@SanjayDhotreMP @OfficeOfSDhotre @KVS_HQ @ncert pic.twitter.com/WujnCZurZ8

— CBSE HQ (@cbseindia29) April 14, 2021

चार मई से चौदह जून के बीच होने वाली दसवीं की परीक्षा को विद्यार्थी टालने की मांग कर रहे थे। उन्होंने इसके लिए विगत एक वर्ष से काफी तैयारी कर रखी थी। लॉकडाउन की वजह से नियमित पढ़ाई नहीं होने के कारण उन्हें अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ी थी। इस हालत में परीक्षा रद होने से वे मायूस हैं। मुजफ्फरपुर के पारामाउंट एकेमडमी के छात्र शिवम ने कहा कि हमलोगों ने पूरी तैयारी कर रखी थी किंतु सरकार का जो फैसला है उसे हमलोग स्वीकार करेंगे। 

 बारहवीं के परीक्षा के लिए भी परीक्षार्थी विगत एक वर्ष से कड़ी मेहनत कर रहे हैं। परीक्षा टलने से उनमें भी थोड़ी निराशा है। अब यह परीक्षा कब होगी यह आगामी एक जून को होेने वाली बैठक में तात्कालिक स्थिति की समीक्षा के बाद तय किया जाएगा। मुजफ्फरपुर समेत पूरे देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कई राज्यों में लॉकडाउन का फैसला किया गया है। इस स्थिति में परीक्षा का आयोजन संभव नहीं दिख रहा था। 

यह भी पढ़ें : मुजफ्फरपुर में कुरियर कंपनी के दफ्तर से 14 लाख से अधिक की लूट

यह भी पढ़ें : Darbhanga Flight Service News: दरभंगा एयरपोर्ट के रनवे विस्तार को ले सीमांकन कार्य शुरू

chat bot
आपका साथी