CBSE 12th result 2021:परिणाम जारी, मुजफ्फरपुर के परीक्षार्थियों में उत्सुकता चरम पर

CBSE 12th result 2021 सीबीएसई की ओर से 12वीं की परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है। परीक्षार्थियों के साथ-साथ उनके अभिभावकों का भी इंतजार खत्म हो गया है। इस बार कोविड-19 के कारण परीक्षा का आयोजन नहीं किया जा सका था।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 12:32 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 02:49 PM (IST)
CBSE 12th result 2021:परिणाम जारी, मुजफ्फरपुर के परीक्षार्थियों में उत्सुकता चरम पर
परीक्षार्थी सुबह से ही परिणाम जारी होने का इंतजार कर रहे थे। प्रतीकात्मक फोटो

मुजफ्फरपुर, ऑनलाइन डेस्क। सीबीएसई 12वीं के परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म हो गया है। बोर्ड प्रबंधन की ओर से दोपहर बाद करीब दो बजे परिणाम जारी कर दिया गया है। इसे cbseresults.nic.in पर देखा जा सकता है। इस वर्ष भी कोविड-19 के कारण परीक्षा का आयोजन नहीं किया जा सका था। बाद में केंद्र सरकार ने परीक्षार्थियों की सुरक्षा का हवाला देते हुए इसे रद कर दिया था। हालांकि इसको लेकर बहुत समय तक ऊहापोह की स्थिति बरकरार रही थी। मुजफ्फरपुर के परीक्षार्थियों में उत्सुकता चरम पर है। वे इसके बारे में जल्द से जल्द जानना चाह रहे हैं।

इस बार सीबीएसई 12वीं की परीक्षा का परिणाम वैकल्पिक ढंग से तैयार किए गए हैं। परीक्षार्थी सीबीएसई रोल नंबर फाइंडर के माध्यम से अपना रोल नंबर प्राप्त कर सकते हैं। इस बार परीक्षा नहीं होनेे के कारण एडमिट कार्ड भी जारी नहीं किया गया था। एेसे बहुत से परीक्षार्थियों को अपना रोल नंबर तक पता नहीं है। इसके लिए cbseit.in/cbse/2021/rfinder/landing.aspx पर विजिट कर सकते हैं। cbseresults.nic.in के साथ-साथ उमंग, डिजिलॉकर, एसएमएस ऑर्गनाइजर और डिजी रिजल्ट की मदद से परीक्षार्थी अपना रिजल्ट चेक सकते हैं।

बेतिया में संत माइकल ए्केडमी के छात्रों ने लहराया परचम

बेतिया, संस: कोरोना वैश्विक महामारी की वजह से क्लासरूम शिक्षा बाधित होने के बावजूद संत माइकल एकेडमी के छात्रों ने सीबीएसई की 12 वीं परीक्षा में परचम लहराया है। मृत्यंजय को 95.2 फीसद अंक मिला है। जबकि प्रज्ञान प्रखर को 93.2 फीसद। स्कूल के निदेशक इमानुएल शर्मा, ईंजीनियर प्रतीक, प्राचार्य रेणु शर्मा, प्राचार्या डॉ अंजली शुक्ला, और यशा शर्मा ने 12वीं के शत प्रतिशत छात्रों के प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होने पर प्रसन्नता व्यक्त की है। बताया है कि कोरोना के चुनौतीपूर्ण एवं कठिन समय में ऑनलाइन कक्षा का संचालन किया गया। समय -समय पर छात्रों का टेस्ट लिया गया। सीबीएसई के मार्गदर्शन के अनुसार रिजल्ट तैयार किया गया है।

chat bot
आपका साथी