CBSE 10th result News Update: किसी स्कूल की परीक्षा छूट गई हो तो जल्द ऑनलाइन आयोजित करने की सलाह

CBSE 10th resultcbse.nic.in सीबीएसई 10वीं बोर्ड के रिजल्ट को लेकर स्कूल संचालकों के साथ वेबिनार का आयोजन। कोई छात्र रिजल्ट से वंचित नहीं हो इसका ख्‍याल रखने का न‍िर्देश। गड़बड़ी करने वाले स्कूलों की मान्यता होगी रद या भारी जुर्माना।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 09:26 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 09:26 AM (IST)
CBSE 10th result News Update: किसी स्कूल की परीक्षा छूट गई हो तो जल्द ऑनलाइन आयोजित करने की सलाह
सीबीएसई ने कहा है कि साइंस, सोशल साइंस और मैथ को मिलाकर भी छात्रों के की मार्किंग करें।

मुजफ्फरपुर, जासं। CBSE 10th result@cbse.nic.in: सीबीएसई 10वीं बोर्ड ने रिजल्ट को लेकर देश-विदेश के सीबीएसई से संबद्ध स्कूल के केंद्राधीक्षक और निदेशकों के साथ वर्चुअल बैठक की। बैठक में सीबीएसई ने एक बड़ा फैसला लिया है। सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा कि अगर किसी स्कूल के बच्चों की ऑनलाइन या ऑफलाइन 10वीं की परीक्षा छूट गई है तो वे जल्द ऑनलाइन परीक्षा लेकर उसका रिजल्ट सीबीएसई को सौंप दें। ताकि कोई छात्र रिजल्ट से वंचित नहीं हो सके। सीबीएसई ने कहा है कि साइंस, सोशल साइंस और मैथ को मिलाकर भी छात्रों के अंकों की मार्र्किंग करें। इसमें किसी तरह की गड़बड़ी करने संबद्ध स्कूल की मान्यता रद कर दी जाएगी। उनको भारी पेनाल्टी भी लगाई जा सकती है। 

इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक सुमन कुमार ने कहा कि कोरोना काल में स्कूल संचालकों द्वारा जो रिजल्ट को लेकर किए जा रहे कार्य की सराहना की गई है। उन्होंने कहा कि 25 मई तक सभी स्कूलों को सीबीएसई को मार्किंग अपलोड कर देना है और 11 जून को फाइनल आपलोड कर चेक कर लेना है, ताकि 20 जून को 10वीं का रिजल्ट जारी की जा सके। बैठक में चेयरमैन संयम भारद्वाज सहित सीबीएसई के अन्य अधिकारी शामिल थे। इससे पहले अंक गणना के बारे में बोर्ड की ओर से दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है। जिससे किसी भी स्कूल प्रशासन को किसी भी स्तर पर परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। दूसरी आेर छात्रों के हितों का हमेशा ध्यान रखने को कहा जा रहा है। 

बीआरसी कार्यालय के परिचारी की हृदय गति रुकने से मौत

सरैया (मुजफ्फरपुर): बीआरसी कार्यालय के परिचारी रामबाबू साह का निधन बुधवार की सुबह हृदय गति रुकने से हो गया। उनकी तबीयत खराब चल रही थी। उनके निधन पर बीडीओ डॉ. बीएन सिंह, बीईओ दिनेश प्रसाद, पूर्व बीईओ विजय कुमार झा, पूर्व आरपी शिवशंकर राम, एचएम लोकमान्य, शिक्षक नेता नीरज द्विवेदी, श्रीनाथ राम, विजय सिंह, शशिभूषण चौधरी, लालबिहारी महतो, उमाशंकर सिंह, प्रमोद चौधरी आदि ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए इसे विभाग के लिए अपूरणीय क्षति बताया।

chat bot
आपका साथी