CBSE 10th result 2021: छात्रों का इंतजार खत्‍म, पर‍िणाम जारी, मुजफ्फरपुर में होली म‍िशन के अनुज राज का शानदार प्रदर्शन

CBSE 10th result 2021 सीबीएसई की ओर से 10वीं की परीक्षा का परिणाम जारी कर द‍िया गया है। कोरोना संक्रमण की वजह से पढ़ाई बाध‍ित हो गई थी। इस बार कोविड-19 के कारण परीक्षा का आयोजन नहीं किया जा सका था।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 12:07 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 12:07 PM (IST)
CBSE 10th result 2021: छात्रों का इंतजार खत्‍म, पर‍िणाम जारी,  मुजफ्फरपुर में होली म‍िशन के अनुज राज का शानदार प्रदर्शन
अनुज राज को म‍िठाई ख‍िलातीं मां रिंकू सिन्हा साथ में प‍िता अमन कुमार व दादी। जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। सीबीएसई 10वीं के परीक्षार्थियों का इंतजार अब खत्म हो गया है। बोर्ड प्रबंधन की ओर से परिणाम जारी कर दिया गया है। पर‍िणाम cbseresults.nic.in पर देखा जा सकता है। मुजफ्फरपुर में होली मिशन स्कूल के अनुज राज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए  98 फीसद नंबर लाया है। कोरोना संक्रमण की वजह से इस बार परीक्षा का आयोजन नहीं किया जा सका था। केंद्र सरकार ने परीक्षार्थियों की सुरक्षा का हवाला देते हुए इसे रद कर दिया था। र‍िजल्‍द जारी होने से मुजफ्फरपुर के छात्र काफी उत्‍साह‍ित हैं । सीबीएसई बोर्ड के 12वीं के परिणाम के बाद अब विद्यार्थियों को हाई स्कूल के परिणाम का इंतजार भी खत्‍म हो गया है । इसके बाद स्कूलों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। जो विद्यार्थियों अपने नंबर से असंतुष्ट होंगे वे परीक्षा में बैठ सकते हैं। बोर्ड की ओर से निर्देश जारी किया जाएगा । ऐसे में वह ऐसे अभ्यर्थियों को परीक्षा देने और अपनी शिकायत दर्ज कराने का मौका देगा। बताते चले क‍ि व‍िद्यार्थी अपनी मार्क्‍सशीट ड‍िज‍िलॉकर से प्राप्‍त कर सकेंगे। इस बार सीबीएसई 10वीं की परीक्षा का परिणाम वैकल्पिक ढंग से तैयार किए गए हैं । कोरोना संक्रमण की वजह से वि‍द्याथ‍िर्यों की पढ़ाई पूरी तरह प्रभाव‍ित हो गई थी। छात्र स‍िर्फ ऑनलाइन क्‍लास से पढ़ाई क‍िए।

केशव बने आरएमएलएस कालेज के अभाविप अध्यक्ष

मुजफ्फरपुर । डा.राम मनोहर लोहिया स्मारक महाविद्यालय में सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की इकाई का गठन किया गया । जिला संगठन मंत्री पुरुषोत्तम कुमार, जिला संयोजक पुष्कर ङ्क्षसह, महानगर मंत्री दीपांकर गिरी, दीपक यादव व अभिनव राज के नेतृत्व में इकाई का गठन किया गया। मंच संचालन प्रशांत गुप्ता ने किया । बताया कि केशव भारद्वाज को डा.राम मनोहर लोहिया स्मारक महाविद्यालय यूनिट का अध्यक्ष बनाया गया है। अंतरा शरण को उपाध्यक्ष, सौरभ ङ्क्षसह को मंत्री, मुस्कान व कविता को सह मंत्री बनाया गया है । मेराज, रवि, आदित्य, त्रिलोकी नाथ, राजीव, आयुष चचान, दीपक व ऋतिक, चंद्रप्रकाश, मो.अशरफ , हैदर , कामनी , अभिषेक को अहम जिम्मेवारी दी गई है।

chat bot
आपका साथी