एंटीजन किट कालाबाजारी मामला: मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल के प्रबंधक व सरैया के लैब टेक्नीशियन पर गाज

सदर अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉ.शिवशंकर ने बताया कि सरैया पुलिस की ओर से प्रबंधक प्रवीण कुमार को एंटीजन किट कालाबाजारी मामले में आरोपित बनाया है । इसके आधार पर अब उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा रही है ।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:38 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:38 AM (IST)
एंटीजन किट कालाबाजारी मामला: मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल के प्रबंधक व सरैया के लैब टेक्नीशियन पर गाज
संविदा समाप्त करने के लिए पत्राचार शुरू, कार्रवाई के लिए सिविल सर्जन को भेजी जाएगी रिपोर्ट।

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना संक्रमण के बीच सरकारी किट को मनमाने दामों पर बाजार में बेचने के मामले में सदर अस्पताल के प्रबंधक प्रवीण कुमार व सरैया के लैब टेक्नीशियन अमितेश कुमार के खिलाफ पुलिस के बाद अब विभागीय कार्रवाई शुरू है। सदर अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉ.शिवशंकर ने बताया कि सरैया पुलिस की ओर से प्रबंधक प्रवीण कुमार को एंटीजन किट कालाबाजारी मामले में आरोपित बनाया है। इसके आधार पर अब उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी। प्रबंधक संविदा पर बहाल हैं और उनके खिलाफ पुलिस ने कई संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया है। इसलिए वह सिविल सर्जन को रिपोर्ट देंगे। 

सिविल सर्जन की ओर से जैसा मार्गदर्शन आएगा उस हिसाब से अगला कदम उठाया जाएगा। इसकी जानकारी वह अपने स्तर से जिलाधिकारी व अन्य वरीय अधिकारियों को भी देंगे। जिला कार्यक्रम प्रबंधक बीपी वर्मा ने बताया कि सदर अस्पताल प्रशासन की ओर से रिपोर्ट आने के साथ ही कार्रवाई कर दी जाएगी। इधर कोरोना जांंच के नोडल पदाधिकारी सह जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉ.अमिताभ सिन्हा ने बताया कि सरैया के लैब टेक्नीशियन अमितेश कुमार के खिलाफ कार्रवाई के लिए सिविल सर्जन को रिपोर्ट भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि एंटीजन किट मामले में लव कुमार समेत पांच संविदा पर बहाल कर्मियों को हटा दिया गया है। वहां नई व्यवस्था शुरू कर दी गई है।

मालूम को कि सदर अस्पताल नशा मुक्ति केंद्र पर कार्यरत लैब टेक्नीशियन लव कुमार व उनकी पूरी टीम एंटीजन किट को गायब कर बाजार में बेच रही थी। सकरा पुलिस ने छापेमारी कर चार हजार किट व अन्य सामान जब्त किया है। इसमें सदर अस्पताल के प्रबंधक प्रवीण कुमार समेत सात पर प्राथमिकी दर्ज है। इसके साथ ही पांच की सेवा समाप्त कर दी गई है। नामजद दो आरोपित फरार हैैं।  

chat bot
आपका साथी