वैशाली की बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए मुजफ्फरपुर में कैंडल मार्च

वैशाली की बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए रविवार को भूमिहार ब्राह्मण सामाजिक फ्रंट द्वारा कैंडल मार्च निकाला गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 02:20 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 02:20 AM (IST)
वैशाली की बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए मुजफ्फरपुर में कैंडल मार्च
वैशाली की बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए मुजफ्फरपुर में कैंडल मार्च

मुजफ्फरपुर। वैशाली की बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए रविवार को भूमिहार ब्राह्मण सामाजिक फ्रंट द्वारा कैंडल मार्च निकाला गया। साथ ही खुदीराम बोस फुटबाल मैदान में श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर मृत बेटी को श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया।

कैंडल मार्च स्थानीय खुदीराम बोस स्मारक स्थल से निकाला गया जो शहर के विभिन्न मार्गों से गुजर कर खुदीराम बोस फुटबाल मैदान पहुंचा। कैंडल मार्च में शामिल लोग बहन- बेटी को न्याय दो, दोषी दरिदों को फांसी हो एवं वैशाली पुलिस के नाकामी के खिलाफ नारा लगा रहे थे। कैंडल मार्च के उपरांत खुदीराम बोस स्मारक स्थल पर फ्रंट के द्वारा सभा भी आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता फ्रंट के जिला संयोजक डा. अरुण कुमार ने की। सभा में पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि वैशाली का यह घटना काफी दुखद एवं निदनीय है। पुलिस के द्वारा अब तक जो कार्रवाई की गई है वह संतोषप्रद नहीं है। 48 घंटे के अंदर दोषी को गिरफ्तार करने का आश्वासन मिला था लेकिन अभी तक अपेक्षित परिणाम नहीं आया है। कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा कि इस घटना ने पूरे समाज को झकझोर दिया है। घटना के छह दिन बाद भी अपराधी पुलिस के शिकंजे में नहीं आया है। पुलिस प्रशासन शीघ्र घटना में शामिल दरिदों को गिरफ्तार करें, नहीं तो हम राज्यव्यापी आंदोलन करेंगे। कैंडल मार्च में बिहार यूथ ब्रिगेड के अध्यक्ष नीलाभ कुमार, अरुण कुमार सिंह, मनीष बसंत, रणधीर कुमार सिंह, दीनबंधु क्रांतिकारी, रणवीर तिवारी, शांतनु सत्यम, अमृतेश कुमार, संतोष शाही , प्रिस शाही आदि शामिल थे।

सवर्ण आयोग की दुर्गति पर विमर्श कैप्टन राजीव वर्मा के आवास पर अखिल भारतीय सवर्ण मोर्चा की बैठक प्रदेश महासचिव अजय कुमार उर्फ मिटू के नेतृत्व में हुई। बैठक में आगामी प्रांतीय सम्मेलन मुजफ्फरपुर में आयोजित कराने एवं सवर्ण आयोग की दुर्गति को लेकर विमर्श किया गया। बैठक की अध्यक्षता सवर्ण मोर्चा के जिलाध्यक्ष शशि रंजन श्रीवास्तव ने की। मोर्चा ने वैशाली जिले में बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या की घटना की निदा की। बैठक में पंकज ओझा, सुनील कुमार, मीडिया प्रभारी प्रशांत कुमार, विजय कुमार आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी