Bihar Assembly Election 2020: उत्तर बिहार में सभा के लिए हॉल से ज्यादा मैदान पसंद कर रहे प्रत्याशी, जानिए क्या है वजह

Bihar Assembly Election 2020 चुनावी सभा के लिए जिला प्रशासन ने मैदान चिह्नित किए हैं। प्रत्याशी भी सार्वजनिक भवनों की तुलना में मैदान में ही सभा पसंद कर रहे। चुनावी सभा को लेकर सभी दलों में एक जैसी ही सोच है। जानिए क्या है वजह

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 04:29 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 04:29 PM (IST)
Bihar Assembly Election 2020: उत्तर बिहार में सभा के लिए हॉल से ज्यादा मैदान पसंद कर रहे प्रत्याशी, जानिए क्या है वजह
मैदान में चुनावी सभा कर रहे नेता व प्रत्याशी

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। चुनावी सभा के लिए जिला प्रशासन ने मैदान चिह्नित किए हैं। प्रत्याशी भी सार्वजनिक भवनों की तुलना में मैदान में ही सभा पसंद कर रहे। चुनावी सभा को लेकर सभी दलों में एक जैसी ही सोच है। उनका मानना है कि मैदान में ज्यादा से ज्यादा लोगों के पहुंचने की गुंजाइश होती है। इसलिए, वे उसे ही तरजीह देते हैं।  इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में सार्वजनिक भवन इतने समृद्ध या बड़े नहीं, जहां नेताओं की चुनावी सभा हो सके। 

पश्चिम चंपारण के बगहा में कोई ऐसा मीटिंग हॉल नहीं है, जहां नेताओं का चुनावी संबोधन हो सके। यहां खेल मैदान में ही सभाएं होती रही हैं। हालांकि, इस चुनाव में अबतक किसी राजनीतिक दल ने बैठक या सभा के लिए मैदान की बुकिंग नहीं की है। बेतिया में नामांकन के बाद प्रेसवार्ता के लिए कुछ उम्मीदवारों ने विवाह भवन आदि जरूर बुक कराए थे। बड़ी चुनावी सभाओं के लिए स्थल का चयन प्रशासनिक तौर पर ही होता है। उसकी ओर से अभी तक किसी स्थल का चयन नहीं किया गया है।

पूर्वी चंपारण में भी यही स्थिति है। राजनीतिक दलों के लिए अब भी मैदान ही पहली पसंद हैं। यहां के नगर भवन मैदान, ढाका में हाईस्कूल मैदान, चकिया में गांधी मैदान, अरेराज के हाईस्कूल मैदान में कई नेताओं की सभाएं हो चुकी हैं। पाॢटयां सार्वजनिक हॉल की बुकिंग से परहेज कर रही हैं, इसलिए उनकी ओर से कोई आवेदन नहीं दिया गया है। 

मधुबनी में खेल मैदान व स्कूल-कॉलेज के मैदानों में चुनावी सभाएं हो रही हैं। समस्तीपुर में राजनीतिक आयोजनों के लिए अभी तक किसी हॉल की बुकिंग नहीं हुई है। राजद, कांग्रेस, जदयू और भाजपा के वरीय नेताओं ने किसी भी हॉल की बुकिंग से इन्कार किया है। दरभंगा में भी अभी तक जितने नेताओं की सभा हुई है, उनके लिए विभिन्न मैदानों में ही व्यवस्था की गई थी। किसी भी दल की ओर से हॉल की बुकिंग नहीं कराई गई है और न ही किसी भी स्तर पर किसी ने अनुमति ली है। 28 अक्टूबर को दरभंगा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के लिए राज मैदान को निर्धारित किया गया है। 

chat bot
आपका साथी