Upsc Result 2019 : उत्तर बिहार के परीक्षार्थियों ने गाड़े सफलता के झंडे, मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा

Upsc Result 2019 : उत्तर बिहार के परीक्षार्थियों ने गाड़े सफलता के झंडे, मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा
Publish Date:Tue, 04 Aug 2020 04:41 PM (IST) Author: Ajit Kumar

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सिविल सेवा परीक्षा 2019 के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। इसमें उत्तर बिहार के परीक्षार्थियों ने अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया है। सीतामढ़ी के नानपुर, बेला के दीपांकर चौधरी ने 42वीं रैंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। वहीं परिहार प्रखंड के मुजौलिया राजपूत टोला के रहने वाले अक्षय रंजुमेश (विक्की) ने 595वीं रैंक हासिल की है। जिला मुख्यालय डुमरा स्थित अमघट्टा रोड के आदित्य सौरभ को 495वहीं रैंक मिली है।

वहीं मधुबनी जिला अंतर्गत बाबूबरही प्रखंड के सुधा विक्रेता के बेटे ने प्रथम प्रयास में ही देश की प्रतिष्टित संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में बाजी मार ली। प्रखंड के बरुआर निवासी सुधा विक्रेता मनोज कुमार व गृहिणी ममता देवी के पुत्र मुकुंद कुमार ने यूपीएससी में 54वीं रैंक हासिल की है। मुकुंद की इस सफलता से माता-पिता के खुशियों का ठिकाना नहीं है। दूसरी ओर, समस्तीपुर के धुरलक निवासी शिक्षक बिपिन मिश्रा के पुत्र राहुल मिश्रा को सिविल सर्विस की परीक्षा में 202 वीं रैंक मिली है। राहुल इसके पूर्व आइआइटी से पास होकर छी माह तक किसी मल्टीनेशनल कम्पनी में नौकरी भी कर चुके हैं। इसके बाद नौकरी छोड़ दी। अपने घर पर ही पिता के सानिध्य में तैयारी की और सफल हुए।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.