पश्‍च‍िम चंपारण में शराब तस्‍करों के ख‍िलाफ अभ‍ियान, दो लोग गिरफ्तार

West Champaran मानपुर थानाध्यक्ष विकास कुमार तिवारी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि बिरंची चौक पर ठंडा और मांस की दुकान कोविड-19 के गाइडलाइन का उल्लंघन किया जा रहा है। उस होटल में शराब बेचने का भी धंधा चल रहा है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 04:07 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 04:07 PM (IST)
पश्‍च‍िम चंपारण में शराब तस्‍करों के ख‍िलाफ अभ‍ियान, दो लोग गिरफ्तार
पश्‍च‍िम चंपारण से शराब बेचने वालों को पुल‍िस ने पकड़ा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्‍च‍िम चंपारण, जासं। कोविड-19 की गाइडलाइन का उल्लंघन करने तथा शराब बेचने के आरोप में अलग-अलग जगहों से दो धंधेबाजों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मानपुर थानाध्यक्ष विकास कुमार तिवारी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि बिरंची चौक पर ठंडा और मांस की दुकान कोविड-19 के गाइडलाइन का उल्लंघन किया जा रहा है। उस होटल में शराब बेचने का भी धंधा चल रहा है। त्वरित कार्रवाई करते हुए टीम गठित कर छापेमारी की गई । छापेमारी के दौरान 8 लीटर चुलाई शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार धंधेबाज की पहचान संतोष दास के रूप में की गई है। वही पुरुषोत्तमपुर पुलिस ने 300 एमएल के 10 बोतल कस्तूरी नींबू फ्रेश देसी शराब के साथ तथा शराब पीने के आरोप में थाना क्षेत्र के महुआ गांव निवासी अजय कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस और अधिकारियों की टीम देख भागे धंधेबाज 

मैनाटांड़ थाना क्षेत्र के तीन गांवों में शराब बनाए जाने की सूचना पर मंगलवार की शाम में पुलिस और अधिकारियों की टीम पहुंची। हालांकि टीम के पहुंचने के पहले धंधेबाज फरार हो गए थे। पदमौल,सुखलही,चिउटाहा गांव में शराब बनाने वाले उपकरण, अद्र्धनिर्मित शराब और शराब बनाने की सामग्री मौके पर मिले, जिसे विनष्ट किया गया। टीम में बीडीओ राजकिशोर प्रसाद शर्मा,सीओ कुमार राजीव रंजन, थानाध्यक्ष धनंजय कुमार, उत्पाद अधिकारी पूनम कुमारी सहित काफी संख्या में पुलिस बल शामिल रहे। लेकिन टीम के पहुंचने के पहले धंधेबाज मौके से फरार हो गए थे। इसको लेकर गांवों में तरह - तरह की चर्चा हो रही है। कई लोगों का यह भी कहना है कि धंधेबाजों को पहले हीं सूचना मिल गई थी कि उत्पाद विभाग समेत अधिकारियों की टीम छापेमारी करने के लिए आ रही है। बहरहाल, मामला जो भी हो। थानाध्यक्ष का कहना है कि सभी धंधेबाजों की पहचान कराई जा रही है। सबों पर कार्रवाई होगी। 

10 लीटर जुलाई शराब के साथ एक धंधेबाज गिरफ्तार, जेल 

 थाना क्षेत्र के गौरीपुर सुखलही गांव से शराब के साथ एक धंधेबाज को पुलिस ने धर दबोचा है । थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि गौरीपुर गांव में छापेमारी कर राजू कुमार माझी को 10 लीटर चुलाई शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है। मामले को लेकर कांड दर्ज कर राजू कुमार मांझी को न्यायिक हिरासत भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी