पांच इंटर विवि खेल प्रतियोगिता में बीआरएबीयू की टीम लेगी हिस्सा

विवि के क्रीड़ा परिषद के सचिव डा.अजीत कुमार ने बताया कि विवि की महिला और पुरूष टीम 10 से 17 दिसंबर तक उड़ीसा के केआइआइटी में आयोजित इस्ट जोन अंतर विवि खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेगी। वहीं बीएचयू में आयोजित प्रतियोगिता में विवि की पुरुष वालीबाल टीम दावेदारी प्रस्तुत करेगी।

Ajit KumarSat, 27 Nov 2021 07:08 AM (IST)
एलएस कालेज को दिया गया फुटबाल के अलावा अन्य टीमों के चयन का जिम्मा।

मुजफ्फरपुर, जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की पांच टीमें प्रदेश और इससे बाहर हो रही इंटर विश्वविद्यालय खेल प्रतियोगिताओं में अलग-अलग खेलों में दावेदारी प्रस्तुत करेगी। विवि के क्रीड़ा परिषद के सचिव डा.अजीत कुमार ने बताया कि विवि की महिला और पुरूष टीम 10 से 17 दिसंबर तक उड़ीसा के केआइआइटी में आयोजित इस्ट जोन अंतर विवि खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेगी। वहीं बीएचयू वाराणसी में आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में विवि की पुरुष टीम वालीबाल टीम दावेदारी प्रस्तुत करेगी। वहीं संबलपुर यूनिवर्सिटी में 10 दिसंबर से शुरू हो रहे कबड्डी और ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी दरभंगा में हो रहे टेबल टेनिस में महिला टीम भाग लेगी। पंडित रविशंकर शुक्ला यूनिवर्सिटी रायपुर में 14 से 17 दिसंबर तक होने वाली टेनिस चैंपियनशिप में विवि की पुरुष व महिला टीम हिस्सा लेगी। इसके लिए टीम चयन का जिम्मा एलएस कालेज को सौंपा गया है। बताया कि इन प्रतियोगिताओं में विवि और कालेजों में अध्ययनरत खिलाड़ी ही भाग ले सकेंगे। सभी प्रतियोगिताओं के लिए विवि ने रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर ली है।  

विभिन्न संगठनों ने भी मनाया संविधान दिवस :

मुजफ्फरपुर : विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से संविधान दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बिहार विचार मंच की ओर से शहीद भगवानलाल पुस्तकालय भवन में कार्यक्रम हुआ। अध्यक्षता साहित्यकार उषा किरण श्रीवास्तव ने की। कहा कि विषय में हमारा संविधान सर्वोपरि है। मौके पर मुन्नी चौधरी, डा.जगदीश शर्मा, महेंद्र प्र.श्रीवास्तव, प्रेंमचंद्र ङ्क्षसह, राणा देवी दयाल, अजय कुमार, चिराग पोद्दार, लालबाबू राम, बिनोद कुमार आदि थे। एक प्रयास मंच की ओर से पुरानी गुदरी स्थित बहलखाना स्लम बस्ती में संविधान दिवस सह नशामुक्ति दिवस मनाया गया। इसमें लोकगीत के माध्यम से नशामुक्ति का संकल्प दिलाया गया। संस्थापक संजय रजक समेत अन्य की भूमिका रही। संविधान सेवा मंच की ओर से सदस्यों ने संविधान के प्रति जागरूकता फैलाने का संकल्प लिया गया। मौके पर अविनाश कुमार, राजू, सुनील सहाय समेत अन्य थे। अमर त्रिशला सेवा आश्रम की ओर से राजकीय मध्य विद्यालय में संविधान दिवस मनाया गया। इसमें 260 से अधिक छात्र-छात्राएं व शिक्षक थे। कार्यक्रम में रंजीत कुमार, राजीव कुमार आदि की भूमिका रही। भीम सैनिक दल बिहार की ओर से संविधान दिवस पर समाहरणालय में बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। इसमें मुख्य रूप से चंदन पासवान, ज्ञान मोहन, डब्लू कुमार, अविनाश कुमार, अमर कुमार, ङ्क्षटकु कुमार आदि रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.