BRABU, Muzaffarpur: पुरुष छात्रावास में होगी वार्डेन की तैनाती, लगेंगे सीसी कैमरे

अध्यक्ष छात्र कल्याण डा.प्रमोद कुमार ने बताया कि तत्काल प्रभाव से सभी छात्रावासों में पेयजल बिजली की समस्याओं का समाधान कराया जाएगा। साथ ही कोरोना काल में बंद रहने के कारण छात्रावासों में गंदगी और जंगल उग गए हैं। उनकी साफ-सफाई कराई जाएगी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:26 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:26 AM (IST)
BRABU, Muzaffarpur: पुरुष छात्रावास में होगी वार्डेन की तैनाती, लगेंगे सीसी कैमरे
नौ सौ से बढ़ाकर दो हजार की गई प्रतिमाह दी जानेवाली राशि।

मुजफ्फरपुर, जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के विभिन्न छात्रावासों में व्याप्त असुविधाओं को लेकर बुधवार को छात्र, आवास और कल्याण समिति की बैठक बुलाई गई। विवि में यह बैठक सात वर्ष बाद बुलाई गई। छात्रों की ओर से लगातार पुरुष छात्रावास में समस्याओं को लेकर की गई शिकायत के बाद अधिकारियों ने इसपर संज्ञान लिया है। अध्यक्ष छात्र कल्याण डा.प्रमोद कुमार ने बताया कि तत्काल प्रभाव से सभी छात्रावासों में पेयजल, बिजली की समस्याओं का समाधान कराया जाएगा। साथ ही कोरोना काल में बंद रहने के कारण छात्रावासों में गंदगी और जंगल उग गए हैं। उनकी साफ-सफाई कराई जाएगी। जर्जर हो चुके शौचालयों का जीर्णोद्धार होगा। इसके लिए वित्त कमेटी से बजट पास होगा। बताया कि छात्रावासों के रखरखाव के लिए पहले से नौ सौ रुपये प्रतिमाह राशि दी जाती थी। उसे बढ़ाकर दो हजार रुपये कर दिया गया है। डा.प्रमोद ने कहा कि पुरुष छात्रावास में भी वार्डेन की नियुक्ति की जाएगी। छात्रों की गतिविधियों पर निगरानी के लिए सीसी कैमरे लगाए जाएंगे। अब एमबीए, एमसीए, फिश एंड फिसरीज समेत अन्य कोर्स के भी छात्र विवि के छात्रावास में रह सकेंगे। इसकी स्वीकृति दे दी गई। 

विश्वविद्यालय में फर्जी तरीके से नियुक्त कर्मियों की होगी छुट्टी

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय और विभिन्न कालेजों में अवैध तरीके से नियुक्त कर्मियों की छुट्टी कर दी जाएगी। सूबे के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी की ओर से कहा गया कि ऐसे कर्मियों को चिह्नित कर बर्खास्त किया जाए। इस संबंध में कुलसचिव को पत्र भी भेजा गया है। इसके बाद से विवि के गलियारे में हड़कंप मचा हुआ है। छात्र नेताओं ने कहा कि पूर्व कुलपति के कार्यकाल में विश्वविद्यालय में एक सौ से अधिक कर्मचारियों की अवैध तरीके से नियुक्ति की गई। कालेजों में भी कर्मचारियों की नियुक्ति की गई। इसके लिए न तो विज्ञापन निकाला गया और न आरक्षण रोस्टर का पालन किया गया। वर्तमान कुलपति पर भी 70 से अधिक अवैध नियुक्ति का आरोप है। मोतिहारी के उमर शेख ने हाईकोर्ट में कुलपति के खिलाफ जो याचिका दायर की है उसमें इसका भी जिक्र है जबकि विवि प्रशासन इससे लगातार इन्कार कर रहा है।  

chat bot
आपका साथी