BRABU, Muzaffarpur: स्नातक के दो परीक्षा केंद्र हुए कम, फिर से जारी होगा इनका एडमिट कार्ड

मुजफ्फरपुर के एलएनटी कालेज में जीवछ कालेज मोतीपुर व आरसी कालेज सकरा का केंद्र बनाया गया था। अब यहां के परीक्षार्थी एलएस कालेज में परीक्षा देंगे। पूर्वी चंपारण के एसआरएपी कालेज बाराचकिया में एमएससजी कालेज अरेराज का केंद्र बनाया गया था लेकिन अब एमएस कालेज मोतिहारी में परीक्षा देंगे।

Ajit KumarSun, 26 Sep 2021 11:44 AM (IST)
केंद्रों में बदलाव के कारण सैकड़ों विद्यार्थियों का एडमिट कार्ड हुआ गलत।

मुजफ्फरपुर, जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से एक अक्टूबर से शुरू हो रही स्नातक की परीक्षा से पहले दो केंद्रों को कम कर दिया गया है। अब 40 की जगह 38 केंद्रों पर ही स्नातक सत्र-2019-22 प्रथम वर्ष की परीक्षा होगी। परीक्षा नियंत्रक डा.संजय कुमार ने बताया कि मुजफ्फरपुर के एलएनटी कालेज में जीवछ कालेज मोतीपुर व आरसी कालेज सकरा का केंद्र बनाया गया था। अब यहां के परीक्षार्थी एलएस कालेज केंद्र पर परीक्षा देंगे। पूर्वी चंपारण के एसआरएपी कालेज बाराचकिया में एमएससजी कालेज अरेराज का केंद्र बनाया गया था, लेकिन अब एमएसएसजी कालेज के छात्र एमएस कालेज मोतिहारी में परीक्षा देंगे। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि इन केंद्रों के बदल जाने के कारण जारी किया गया एडमिट कार्ड गलत हो गया है। इनके लिए फिर से एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। कहा कि इन दोनों केंद्रों को जिला प्रशासन ने पंचायत चुनाव से जुड़े कार्य के लिए ले लिया है। ऐसे में इन केंद्रों पर परीक्षा का संचालन मुश्किल है। इसको देखते हुए समय रहते विवि ने दोनों केंद्रों को बदल दिया है। 

25 से होनी थी प्रायोगिक परीक्षा, कालेजों में नहीं थी तैयारी

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से एक अक्टूबर से शुरू हो रही स्नातक सत्र 2019-22 की परीक्षा से पहले 25 सितंबर से प्रायोगिक परीक्षा का आयोजन होना था। इसके लिए कालेजों को निर्देश दिया जा चुका था। इसके बाद भी 25 सितंबर को अधिकतर कालेजों में प्रायोगिक परीक्षा की तैयारी ही नहीं थी। इस कारण दर्जनों विद्यार्थी कालेज पहुंचकर वापस लौट गए। बताया गया कि बाह्य परीक्षकों की नियुक्ति नहीं होने, विषयों का ग्रुप निर्धारित नहीं होने के कारण परीक्षा शुरू नहीं हो सकी। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि कुछ कालेजों में परीक्षा शुरू नहीं हो सकी है। सभी प्राचार्यों को निर्देश दिया गया था कि 25 से 29 सितंबर तक परीक्षा आयोजित कराएं। इसके बाद विवि को अंक भेजना है।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.