BRABU,Muzaffarpur: स्नातक में आनस्पाट नामांकन के लिए आज अंतिम मौका

सरकार की ओर से सत्र 2021-24 में नामांकन के लिए इस्लामिया डिग्री कालेज कांटी को मंजूरी दे दी गई है। अब विवि में कालेजों की संख्या बढ़कर 108 हो गई है। ऐसे में अब विवि उस कालेज को मौका देती है तो फिर से आवेदन के लिए पोर्टल खोलना होगा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 09:44 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 09:44 AM (IST)
BRABU,Muzaffarpur: स्नातक में आनस्पाट नामांकन के लिए आज अंतिम मौका
आवेदन के लिए एक बार फिर से खोला जा सकता है विवि का पोर्टल।

मुजफ्फरपुर, जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के विभिन्न कालेजों में स्नातक में आन स्पाट नामांकन के लिए बुधवार को अंतिम मौका है। कालेजों को आन स्पाट राउंड में लिए गए नामांकन की रिपोर्ट विवि को देनी है। इसके बाद विवि की ओर से नामांकित विद्यार्थियों का रोल नंबर जारी किया जाएगा। अबतक करीब 85 हजार विद्यार्थियों ने नामांकन लिया है। मंगलवार को सरकार की ओर से सत्र 2021-24 में नामांकन के लिए इस्लामिया डिग्री कालेज, कांटी को मंजूरी दे दी गई है। अब विवि में कालेजों की संख्या बढ़कर 108 हो गई है। ऐसे में अब विवि उस कालेज को मौका देती है तो फिर से आवेदन के लिए पोर्टल खोलना होगा। डीएसडब्ल्यू प्रो.अजीत कुमार ने बताया कि सरकार की ओर से मान्यता दी गई है। ऐसे में कालेज की ओर से दावा किया जा सकता है कि उन्हें नामांकन की प्रक्रिया में शामिल किया जाए। उन्होंने कहा कि नामांकन की प्रक्रिया काफी लंबे समय से चल रही है। इसबार सरकार की ओर से नियमित अंतराल पर संबद्ध कालेजों को मान्यता दी जाती रही है। उन कालेजों को मौका देने के लिए बार-बार पोर्टल खोलना पड़ा है। 

दिसंबर में ही विद्यार्थियों का हो जाएगा रजिस्ट्रेशन

इसबार नामांकन की प्रक्रिया पूरी तरह आनलाइन हुई है। साथ ही रोल नंबर भी विवि की ओर से ही जारी किया गया है। ऐसे में विवि की ओर से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में विलंब नहीं होगा। बताया गया कि इसी महीने में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर कालेजों को इसे भेज दिया जाएगा। बता दें कि पूर्व में कालेज नामांकन लेते थे। वहां से विद्यार्थियों की जानकारी पेनड्राइव के माध्यम से विवि को भेजी जाती थी। दो स्तर पर इसकी इंट्री के क्रम में कई बार विद्यार्थियों के नाम से लेकर विभिन्न जानकारियों को भरने के क्रम में गड़बड़ी हो जाती थी। इसबार विवि के पास से सभी जानकारियां पूर्व से ही उपलब्ध है। ऐसे में रजिस्ट्रेशन शीघ्र होगा और इससे परिणाम पेंङ्क्षडग होने की भी संभावना कम होगी।  

chat bot
आपका साथी