BRABU, Muzaffarpur: कुलपति से बिना अनुमति लिए बना दिया परीक्षा केंद्र, कुलसचिव से स्पष्टीकरण

कुलपति डा.हनुमान प्रसाद पांडेय ने कहा कि कुलसचिव ने उनसे बिना पूछे ही परीक्षा के आयोजन के लिए केंद्र आवंटित कर दिया। जबकि दूसरे विवि की परीक्षा के आयोजन से पूर्व प्रक्रिया होती है उसका फीस जमा करना होता है। कुलसचिव द्वारा कोई उत्तर नहीं दिया गया।

Ajit KumarThu, 18 Nov 2021 09:48 AM (IST)
स्पष्टीकरण के बाद से मुख्यालय में नहीं हैं कुलसचिव, मनमानी का लगा आरोप।

मुजफ्फरपुर, जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के दूरस्थ शिक्षा निदेशालय में कुलपति की अनुमति लिए बिना मौलाना मजरूल हक अर्बिक एंड पर्सियन यूनिवर्सिटी की परीक्षा का संचालन कराने के मामले में कुलसचिव से स्पष्टीकरण पूछा गया है। कुलपति के पीए राजदेव सिंह ने कुलसचिव से इसका कारण पूछा है। जानकारी मिली है कि इसके बाद से कुलसचिव मुख्यालय में नहीं हैं। कुलपति डा.हनुमान प्रसाद पांडेय ने कहा कि कुलसचिव ने उनसे बिना पूछे ही परीक्षा के आयोजन के लिए केंद्र आवंटित कर दिया। जबकि, दूसरे विवि की परीक्षा के आयोजन से पूर्व प्रक्रिया होती है उसका फीस जमा करना होता है। इस संबंध में पूछे जाने पर कुलसचिव द्वारा कोई उत्तर नहीं दिया गया। इसपर कुलपति ने स्पष्टीकरण पूछा है। उनका कहना है कि इससे पूर्व अन्य कई मामलों में भी कुलसचिव ने बिना पूछे ही निर्णय ले लिया है इस कारण उनकी कार्यशैली पर सवाल उठ रहा है। कालेजों को संबद्धता देने और ङ्क्षसडिकेट सदस्यों की नियुक्ति में भी कुलसचिव पर मनमानी करने का आरोप है।  

कुढऩी में खुला धान क्रय केंद्र, पहले दिन 380 क्विंटल की खरीद

मनियारी (मुजफ्फरपुर), संस: कुढऩी प्रखंड की मोहम्मदपुर मोबारक पंचायत के पैक्स में धान अधिप्राप्ति कार्य का शुभारंभ जिला सहकारिता पदाधिकारी विरेंद्र कुमार शर्मा, को-ऑपरेटिव बैंक मुजफ्फरपुर के शाखा प्रबंधक शशिभूषण पांडेय एवं पैक्स अध्यक्ष शशिभूषण शर्मा ने किया। बुधवार को पैक्स अंतर्गत आठ निबंधित रैयत किसानों से 380 क्विंटल धान खरीद की गई। शाखा प्रबंधक ने जिला कृषि पदाधिकारी से ग्रीष्मकालीन बीजों को ससमय उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। इस मौके पर पकाहीं पंचायत के पैक्स अध्यक्ष शशिभूषण कुमार, अख्तियारपुर परैया पैक्स अध्यक्ष प्रशांत परिमल, शाहपुर मरीचा पैक्स अध्यक्ष मो.सरफे आलम, रतनौली पैक्स अध्यक्ष ऋषिकेश कुमार एवं चकिया पंचायत पैक्स अध्यक्ष घनश्याम सिंह भी उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.