BRABU, Muzaffarpur: 27 को जारी होगी स्नातक की दूसरी मेधा सूची

मेधा सूची में आने के लिए जिन विद्यार्थियों ने गलत कोटि की जानकारी दे दी थी उनका नामांकन रद कर दिया गया है। बता दें कि 1.55 लाख सीटों के लिए 1.43 लाख छात्र-छात्राओं ने आवेदन दिया था। पहली सूची 88 हजार विद्यार्थियों के लिए जारी की गई थी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 09:20 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 09:20 AM (IST)
BRABU, Muzaffarpur: 27 को जारी होगी स्नातक की दूसरी मेधा सूची
पहली सूची के बाद 33 फीसद ही हो सका नामांकन।

मुजफ्फरपुर, जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक सत्र 2021-24 में नामांकन के लिए सोमवार 25 सितंबर को दूसरी मेधा सूची जारी की जाएगी। इसके आधार पर चयनित अभ्यर्थियों को एक सप्ताह का समय नामांकन के लिए दिया जाएगा। पहली सूची के आधार पर 33 फीसद छात्र-छात्राओं ने ही नामांकन लिया था। इसमें कई छात्रों ने दूसरे जिले के कालेज आवंटित करने के कारण नामांकन लेने से इन्कार कर दिया था। इसकी शिकायत भी की गई थी। मेधा सूची में आने के लिए जिन विद्यार्थियों ने गलत कोटि की जानकारी दे दी थी उनका नामांकन रद कर दिया गया है। बता दें कि 1.55 लाख सीटों के लिए 1.43 लाख छात्र-छात्राओं ने आवेदन दिया था। इसमें से पहली सूची 88 हजार विद्यार्थियों के लिए जारी की गई थी। 

पीजी की खाली सीटों पर अगले सप्ताह होगा निर्णय

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से पीजी में दाखिले के लिए तीन बार मेधा सूची जारी करने के बाद भी आधा दर्जन विषयों में करीब सात सौ सीटें खाली हैं। इन्हें भरने के लिए चौथी सूची जारी होगी या आनस्पाट नामांकन होगा इसके लिए विचार किया जा रहा है। उर्दू, संस्कृत, मैथिली, बंगला व परसियन, बाटनी व रसायनशास्त्र में सीटें खाली हैं। छात्र कल्याण के अध्यक्ष डा.प्रमोद कुमार ने बताया कि इसपर शीघ्र निर्णय लिया जाएगा।

राष्ट्रीयता का भाव जगाने निकला इंडिया फ्रीडम रन

मुजफ्फरपुर : रामवृक्ष बेनीपुरी महिला महाविद्यालय के एनएसएस व एनसीसी की ओर से स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के तहत फिट इंडिया फ्रीडम रन-2021 का आयोजन किया गया। एलएस कालेज स्थित गांधी कूप से इसका आरंभ हुआ और विवि पीजी ङ्क्षहदी विभाग, कुलपति आवास, विवि आडिटोरियम से होकर पुन: गांधी कूप तक पहुंचा। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्राओं में फिटनेस के प्रति जागरूकता लाने के साथ ही आजादी का महत्व समझाना, राष्ट्रीयता की भावना का विकास करना साथ ही आजादी के नायकों को श्रद्धांजलि दे कर उनके बलिदान को सार्थक बनाने का प्रयास करना है। मौके पर इतिहास की शिक्षका डा.वंदना ङ्क्षसह ने ऐतिहासिक गांधी कूप के विषय में छात्राओं को जानकारी दी। कार्यक्रम पदाधिकारी डा.रेणु बाला ने बताया की यह कार्यक्रम पूरे साल चलेगा। सभी स्वतंत्रता सेनानियों की जयंती पर फ्रीडम रन का आयोजन होगा। टीम का नेतृत्व डा. अभय कुमार व एनसीसी पदाधिकारी डा.सोनल ने किया। कार्यक्रम में 50 से अधिक छात्राएं मौजूद थे।  

chat bot
आपका साथी