BRABU, Muzaffarpur: सरकार को नहीं भेजा जा सका नए डिग्री कॉलेजों की संबद्धता का प्रस्ताव

BRA Bihar University Muzaffarpur दो दर्जन से अधिक नए डिग्री कॉलेजों में इसी सत्र से होना है नामांकन। इन्हीं कॉलेजों की संबद्धता के लिए बंद किया गया नामांकन पोर्टल। नए डिग्री कॉलजों को सरकार से संबद्धता दिलाने का प्रस्ताव अबतक नहीं जा सका है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:41 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:41 AM (IST)
BRABU, Muzaffarpur: सरकार को नहीं भेजा जा सका नए डिग्री कॉलेजों की संबद्धता का प्रस्ताव
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार को प्रस्ताव भेजने में विलंब हुआ है।

मुजफ्फरपुर, जासं। BRA Bihar University, Muzaffarpur : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के दो दर्जन से अधिक नए डिग्री कॉलजों को सरकार से संबद्धता दिलाने का प्रस्ताव अबतक नहीं जा सका है । इससे इसी सत्र से इन कॉलेजों में नामांकन पर अब संशय बन गया है । यदि सरकार की ओर से इन कॉलेजों को संबद्धता नहीं मिलती है तो इनमें नामांकन नहीं हो सकेगा । कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार को प्रस्ताव भेजने में विलंब हुआ है । 

विवि प्रशासन का कहना है कि इन कॉलेजों को ङ्क्षसडिकेट, सीनेट समेत सभी निकायों से संबद्धता मिल चुकी है। अब सरकार की स्वीकृति मिलनी बाकी है । इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया जा चुका है । कोरोना संक्रमण से विवि को बंद करना पड़ा। इससे अबतक सरकार को प्रस्ताव नहीं भेजा जा सका है । जैसे ही स्थिति सामान्य होगी इसे भेजा जाएगा। वहां से मंजूरी मिलने के बाद नामांकन की प्रक्रिया हो पाएगी ।

बता दें कि इन्हीं कॉलेजों के लिए स्नातक में नामांकन के लिए पोर्टल को बंद कर दिया गया है । कुलपति प्रो.हनुमान प्रसाद पांडेय ने बताया कि कॉलेजों की ओर से भी आग्रह किया गया था कि संबद्धता मिलने तक पोर्टल को बंद रखा जाए ताकि संबद्धता मिलने की स्थिति में उन कॉलेजों को भी छात्र नामांकन के लिए चुन सकें । हालांकि बाद में संबद्धता मिलती है तो इस सत्र में नामांकन के लिए विकल्प मिलना मुश्किल है । ऐसे में इन कॉलेजों को अगले सत्र का इंतजार करना होगा ।  

यह भी पढ़ें : Lunar Eclipse 2021: वर्ष का पहला पूर्ण चंद्रग्रहण 26 मई को, जानें अपने यहां की टाइ‍म‍िंग

यह भी पढ़ें : मुजफ्फरपुर का निजी अस्पताल 'डकैती' का अड्डा, आपके आसपास के हॉस्पिटलों में क्या चल रहा?

यह भी पढ़ें : Lockdown Effect: मुजफ्फरपुर में सब्जी को नहीं मिल रहे खरीदार, टमाटर को सड़क पर फेंक रहे किसान

chat bot
आपका साथी