BRABU,Muzaffarpur: पीजी के एक हजार आवेदन निरस्त, अब 25 को जारी होगी मेधा सूची

BRABUMuzaffarpur अबतक एक हजार से अधिक आवेदन निरस्त किए जा चुके हैं। अभी करीब दो हजार आवेदनों की जांच होनी है। ऐसे में निरस्त होने वाले आवेदन का आंकड़ा 1500 तक जा सकता है। 25 को मेधा सूची जारी किए जाने का प्रयास किया जा रहा है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:36 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:36 AM (IST)
BRABU,Muzaffarpur: पीजी के एक हजार आवेदन निरस्त, अब 25 को जारी होगी मेधा सूची
सौ से अधिक छात्रों ने अपलोड किया स्नातक प्रथम और द्वितीय वर्ष का अंकपत्र। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। BRABU,Muzaffarpur: बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से पीजी की मेधा सूची जारी करने में विलंब हो रहा है। आवेदन में गलत जानकारी देने से विवि की ओर से ऐसे फार्म को चिह्नित करने में समय लग रहा है। इससे मेधा सूची को लगातार आगे के लिए टाला जा रहा है। यूएमआइएस को-आर्डिनेटर प्रो.ललन झा ने बताया कि आवेदन में काफी गड़बड़ी है। उसे चिह्नित करने में समय लग रहा है। अबतक एक हजार से अधिक आवेदन निरस्त किए जा चुके हैं। अभी करीब दो हजार आवेदनों की जांच होनी है। ऐसे में निरस्त होने वाले आवेदन का आंकड़ा 1500 तक जा सकता है। उन्होंने कहा कि 24 जून तक जांच पूरी कर 25 को मेधा सूची जारी किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया गया कि काफी आवेदन ऐसे हैं, जिनमें छात्रों ने किसी और नाम से भरा है, जबकि अंकपत्र दूसरे के नाम से अपलोड हैं। वहीं सौ से अधिक आवेदक ऐसे हैं जिन्होंने स्नातक प्रथम और द्वितीय वर्ष का अंकपत्र अपलोड कर दिया है। पांच सौ से अधिक छात्र-छात्राओं ने अंकपत्र से बढ़ाकर अंकों की प्रविष्टि की है ताकि मेधा सूची में स्थान पा सकें, लेकिन ऐसे आवेदन को निरस्त कर दिया गया।

5350 सीटों के लिए 17 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने किया है आवेदन

बता दें कि विवि की ओर से निर्धारित 5350 सीटों के लिए इस वर्ष 17 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया है। इसमें यदि 1500-2000 आवेदन निरस्त भी हो जाते हैं तो सीट से तीन गुना आवेदक बच जाएंगे। मेधा सूची जारी होने के बाद करीब 10 हजार छात्र-छात्राएं नामांकन लेने से वंचित हो जाएंगी।  

मीनापुर की पिंकी बनीं दारोगा

मीनापुर (मुजफ्फरपुर): प्रखंड क्षेत्र के महदेईया निवासी पिंकी कुमारी ने पहले प्रयास में ही दारोगा की परीक्षा पास कर ली। उसके पिता अरुण कुमार किसान तो मां उषा देवी गृहिणी हैं। वह सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को देती है। 10 वीं की पढ़ाई रामजानकी बालिका उच्च विद्यालय महदेईया व 12 वीं की पढ़ाई इंटर कॉलेज मीनापुर से की। स्नातक जगन्नाथ मिश्रा कालेज मुजफ्फरपुर से की। उसने कहा कि इस परीक्षा की तैयारी सेल्फ स्टडी से की। उसने सफलता में अपने भाइयों रौशन, चंदन व कुंदन का भी सहयोग बताया। उसकी सफलता पर शिवचंद्र प्रसाद, ज्वाला कुमार सिंह, आदित्य प्रकाश, मनीष कुमार, सच्चिदानंद कुशवाहा आदि ने बधाई दी है।

chat bot
आपका साथी