BRABU, Muzaffarpur: गणित-भौतिकी में अध्यक्ष की कुर्सी पर चार-चार दावेदारी

अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर बनी कमेटी के सामने इन प्राध्यापकों ने वरीयता का साक्ष्य भी प्रस्तुत किया। गुरुवार को गणित भौतिकी समेत अन्य कई विभागों में अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर सीनियरिटी कमेटी की बैठक हुई। दोनों विभागाध्यक्षों की नियुक्ति के लिए कानूनी सलाह ली गई है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 09:31 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:31 AM (IST)
BRABU, Muzaffarpur: गणित-भौतिकी में अध्यक्ष की कुर्सी पर चार-चार दावेदारी
गणित और भौतिकी में चार-चार प्राध्यापकों ने वरीयता का दावा किया है।

मुजफ्फरपुर, जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के गणित और भौतिकी विभाग में अध्यक्ष की कुर्सी के लिए चार-चार प्राध्यापकों ने वरीयता का दावा पेश किया है। अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर बनी कमेटी के सामने इन प्राध्यापकों ने वरीयता का साक्ष्य भी प्रस्तुत किया। गुरुवार को गणित, भौतिकी समेत अन्य कई विभागों में अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर सीनियरिटी कमेटी की बैठक हुई। इसको लेकर कुलपति ने प्रति कुलपति प्रो. रविंद्र कुमार व प्राक्टर डा. अजीत कुमार इस कमेटी में हैं। प्राक्टर डा.अजीत कुमार ने बताया कि दोनों विभागाध्यक्षों की नियुक्ति के लिए कानूनी सलाह ली गई है। सभी दावेदारों से दावा व आपत्ति मांगी गई है। गुरुवार को कुलपति की मौजूदगी में इस पर चर्चा हुई। गणित और भौतिकी में चार-चार प्राध्यापकों ने वरीयता का दावा किया है। शीघ्र कागजातों की जांच कर अध्यक्ष की नियुक्ति कर दी जाएगी। 

अनुकंपा समिति की बैठक में कालेजों से मांगा गया रिकार्ड

जासं, मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति को लेकर गुरुवार को पदाधिकारियों की बैठक हुई। मृत शिक्षक व कर्मचारियों के आश्रितों की नियुक्ति के लिए आवेदनों की स्क्रीनिंग कर ली गई। इसके बाद भी कुछ आपत्तियां थी। बैठक में इसपर चर्चा की गई और आरएलएसवाइ कालेज के एक अभ्यर्थी के कागजात में गड़बड़ी मिलने पर कालेज से रिकार्ड मांगा गया। बताया गया कि शुक्रवार को यदि कालेज से हार्ड कापी मिल जाती है तो शनिवार को नियुक्ति पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। बता दें कि विवि कार्यालय व कालेजों से संबंधित 53 अभ्यॢथयों ने अनुकंपा पर नियुक्ति के लिए आवेदन दिया है। 

न्याय दिलाने को निकाला कैंडल मार्च

मोतीपुर (मुजफ्फरपुर): पूर्वी चंपारण जिले के चकिया थाना क्षेत्र के एक गांव से बीते दिनों 15 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म के विरोध में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने जिला संयोजक विकास कुमार राय के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला। मार्च में शामिल लोग पीडि़ता को न्याय देने एवं आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। प्रिंस प्रियांशु ,राघवेंद्र सिंह ,आदित्य सिंह ,रंजेश सिंह ,राहुल कुमार ,रोहित ठाकुर ,चंदन यादव ,ब्रजभूषण कुमार, सिकंदर कुमार आदि मार्च में शामिल थे।

chat bot
आपका साथी