BRABU, Muzaffarpur : कोरोना की दूसरी लहर के बाद विवि की वेबसाइट पर अपलोड नहीं की गई पाठ्य सामग्री

BRABU Muzaffarpur कैसे होगी पढ़ाई विवि को इसकी कोई चिंता नहीं विद्यार्थियों को सता रहा परीक्षा का डर। छात्र-छात्राओं ने की ऑनलाइन पढ़ाई की मॉनीटरिंग और हेल्पलाइन नंबर जारी करने की मांग। जिससे मदद मिल सके ।

Ajit KumarSun, 13 Jun 2021 10:36 AM (IST)
सवालों में उलझने पर उसके समाधान का कोई विकल्प नहीं होने से परेशानी हो रही है।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। BRABU, Muzaffarpur : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर कोरोना की दूसरी लहर के बाद से अबतक कोई पाठ्य सामग्री अपलोड नहीं की गई है। अधिकतर कॉलेजों की वेबसाइट पर भी ई.कंटेंट उपलब्ध नहीं हैं। कई कॉलेजों की वेबसाइट पर किताब की फोटो अपलोड कर कोरम पूरा कर लिया गया है। एक ओर सरकार की ओर से लगातार ऑनलाइन एजुकेशन को बढ़ावा देने और ई.कंटेंट वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश है। वहीं दूसरी ओर विवि और कॉलेजों की ओर से बरती जा रही लापरवाही से विद्यार्थियों को परीक्षा का डर सता रहा है। कई छात्रों ने कहा कि कोई हेल्पलाइन नंबर भी जारी नहीं किया गया जिसपर किसी प्रकार की मदद मिल सके। 

विवि के वेबसाइट पर ई.कंटेंट और वीडियो लेक्चर के नाम पर कई कॉलेजों की रिपोर्ट तो कई का पाठ्यक्रम शिड्यूल अपलोड है। यहां तक वोकेशनल कोर्स का भी हाल खास्ता है। जबकि, छात्रों को इसके लिए सामान्य कोर्स से पांच गुणा अधिक फीस भरना होता है। नीतीश्वर कॉलेज के स्नातक के छात्र सौरभ, शुभम, एमडीडीएम की छात्रा सौम्या, गुंजन, एलएस कॉलेज के विक्रम आदि ने बताया कि ऑनलाइन पढ़ाई नहीं चल रही है। कभी कभी ग्रुप में किताब की फोटो खींचकर भेज दिया जाता है। सवालों में उलझने पर उसके समाधान का कोई विकल्प नहीं होने से परेशानी हो रही है। छात्रों ने विवि के अधिकारियों से ऑनलाइन कक्षाओं की मॉनीटङ्क्षरग करने की मांग की है। साथ ही छात्रों की मदद के लिए एक हेल्पलाइन जारी करने को कहा। विवि के अधिकारियों का कहना है कि कॉलेजों को प्रत्येक सप्ताह ऑनलाइन पढ़ाई की रिपोर्ट मांगी जाती है। कई कॉलेज इसे भेजने में कोताही बरत रहे हैं।

अनाज वितरण के साथ अन्नपूर्णा की रसोई का समापन

मुजफ्फरपुर : कोरोना काल में बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन नगर शाखा की ओर से 19 दिनों तक अन्नपूर्णा की रसोई के माध्यम से जरूरतमंदों को भोजन कराया गया। प्रहृलाद मोदी की स्मृति दिनांक 25 मई से 12 जून तक चले इसे रसोई से प्रतिदिन चार सौ जरूरतमंदों को भोजन मिला। भोजन के साथ उनको सैनिटाइजर, मास्क एवं बोतलबंद पानी भी उपलब्ध कराया गया। शनिवार को संध्या अनाज वितरण के साथ अभियान का समापन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से रमेश कुमार केजरीवाल, श्यामसुंदर भरतियां ,प्रमोद जाजोदिया, श्रवण कुमार सर्राफ, राजीव केजरीवाल, श्याम सुंदर टिबड़ेबाल, राजकिशोर बका, पवन कुमार बका, प्रेम कुमार मोदी, कृष्ण कुमार अग्रवाल, महावीर लड्ढा, मनोज सराफ, संदीप अग्रवाल, राजकुमार अग्रवाल, रोहित पालीवाल, मोहित पोद्दार, सूरज जालान, सरोज कुमार अग्रवाल, राजकुमार अग्रवाल ,अनिल कुमार तुलस्यान ,राहुल कुमार, विमल तोला, एवं नगर शाखा के कई सदस्यों ने सहयोग दिया।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.