BRABU ने पहली बार जारी किया High Security Features से लैश प्रोविजनल प्रमाणपत्र

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के स्नातक के 75 विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ। सबसे पहले एलएस कॉलेज और आरबीबीएम कॉलेज के प्राचार्य को दिया गया प्रोविजनल।

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 08:34 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 08:34 PM (IST)
BRABU ने पहली बार जारी किया High Security Features से लैश प्रोविजनल प्रमाणपत्र
BRABU ने पहली बार जारी किया High Security Features से लैश प्रोविजनल प्रमाणपत्र

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय ने मंगलवार को हाई सिक्यूरिटी फीचर्स से लैश प्रोविजनल प्रमाणपत्र जारी कर दिया। एलएस कॉलेज के प्रचार्य डॉ.ओपी राय और और आरबीबीएम कॉलेज की प्राचार्य डॉ.ममता रानी को कुलपति ने सर्वप्रथम प्रोविजनल प्रदान किया। कुलपति डॉ.आरके मंडल ने बताया कि विद्यार्थियों को अंकपत्र के साथ प्रोविजनल मिले इसको लेकर विवि ने पूरा जोर लगा दिया। ताकि विद्यार्थियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

अब नहीं काटना पड़ेगा चक्‍कर

विद्यार्थी अंकपत्र मिलने के बाद नौकरी या कहीं नामांकन लेने के लिए प्रतिदिन विवि का चक्कर काटते थे। अब उन्हें कॉलेज में ही अंकपत्र और प्रोविजनल साथ-साथ मिल जाएगा। इसके लिए विद्यार्थियों को अलग से कोई शुल्क देने की जरूरत नहीं होगी। इससे विद्यार्थियों की कई समस्याओं का समाधान एक साथ हो जाएगा। साथ ही वित्तीय क्षति से बच पाएंगे। कुलपति ने बताया कि विवि में फ्रेंडली माहौल बनाया जा रहा है ताकि विद्यार्थियों को किसी भी प्रमाणपत्र के लिए भटकना नहीं पड़े। बताया कि इस प्रमाणपत्र का नकल नहीं हो सके इसके लिए कई फीचर्स इसमें जोड़ा गया है।

प्रोविजनल विवि से प्राप्त कर विद्यार्थियों को कराएं उपलब्ध 

परीक्षा नियंत्रक डॉ.मनोज कुमार ने कहा कि प्रोविजनल कॉलेजों को भेजा जा रहा है। उन्होंने विभिन्न कॉलेज के प्राचार्यों से भी अपील की कि प्रोविजनल विवि से प्राप्त कर विद्यार्थियों को उपलब्ध कराएं। ताकि उन्हें परेशानी नहीं हो। कुलपति के आवासीय कार्यालय में प्रोविजनल जारी करने के दौरान डीएसडब्ल्यू डॉ.अभय कुमार सिंह, इंस्पैक्टर ऑफ कॉलेज डॉ.प्रमोद कुमार, डॉ.सतीश कुमार, डॉ.ललित किशोर समेत अन्य प्राध्यापक मौजूद थे। वहीं डॉ.ममता रानी, डॉ.ओपी राय समेत अन्य शिक्षकों ने कुलपति और परीक्षा नियंत्रक को इस कार्य के लिए बधाई दी। 

chat bot
आपका साथी