बीआरएबीयू के दूरस्थ शिक्षा निदेशक का दावा, निदेशालय बनेगा शैक्षिक, सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों का केंद्र

बीबीए बीसीए एवं लाइब्रेरी साइंस में 2020 के बाद रेगुलेशन नहीं मिलने से स्थगित नामांकन की प्रक्रिया को नए रेगुलेशन से लागू कराया जाएगा। साथ ही बी.एड 2016-18 सत्र प्रथम वर्ष की परीक्षा का परिणाम शीघ्र जारी कराने की दिशा में पहल की जाएगी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 09:31 AM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 09:31 AM (IST)
बीआरएबीयू के दूरस्थ शिक्षा निदेशक का दावा, निदेशालय बनेगा शैक्षिक, सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों का केंद्र
एलएस कालेज के प्राचार्य प्रो.ओपी राय ने दूरस्थ शिक्षा निदेशालय में ग्रहण किया निदेशक का पदभार। फोटो- जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के नए निदेशक एलएस कालेज के प्राचार्य डा.ओमप्रकाश राय ने शुक्रवार को पदभार ग्रहण किया। उन्होंने कहा कि 2014-15 व 2015-16 में एमफिल पाठ्यक्रम में नामांकित 1600 छात्रों की परीक्षाएं लंबित हैं। परीक्षा के आयोजन को लेकर राज भवन, सरकार व विश्वविद्यालय से समन्वय स्थापित कर परीक्षा कराने की हर संभव कोशिश की जाएगी। बीबीए, बीसीए एवं लाइब्रेरी साइंस में 2020 के बाद रेगुलेशन नहीं मिलने से स्थगित नामांकन की प्रक्रिया को नए रेगुलेशन से लागू कराया जाएगा। साथ ही बी.एड 2016-18 सत्र प्रथम वर्ष की परीक्षा का परिणाम शीघ्र जारी कराने की दिशा में पहल की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं के शैक्षिक उन्नयन के लिए दूरस्थ शिक्षा निदेशालय में सेमिनार, वर्कशाप व संगोष्ठी का आयोजन लगातार किया जाएगा। दूरस्थ शिक्षा से तकनीकी शिक्षा प्राप्त छात्र-छात्राओं के लिए प्लेसमेंट सेल की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके लिए राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय जाब कंपनियों से संपर्क किया जाएगा। प्रशासनिक पदाधिकारी सह कार्यक्रम पदाधिकारी डा.ललन कुमार ने कहा कि नए निदेशक के आने से आशा की किरण जगी है। दूरस्थ शिक्षा में पाठ्यक्रम एवं रेगुलेशन को लेकर हुईं कमियों को दूर करने की दिशा में प्रयास किया जाएगा। पदभार ग्रहण करने पर डा.राय को बधाई देने के लिए दिनभर बुद्धिजीवी पहुंचते रहे। मौके पर पूर्व नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा, डा.टीके डे, डा.गजेंद्र कुमार, ओएसडी डा.पंकज कुमार, डा.शैलेंद्र कुमार, डा.सुनील मिश्रा, डा.ललित किशोर, डा.बिरजू कुमार , डा.राघव कुमार, डा.अफरोज, डा.कुमार बलवंत, डा.दीपक कुमार, डा.गुंजन, डा.नवीन कुमार, डा.मयंक, डा.नीरज, डा.इम्तियाज, डा.विपिन कुमार आदि मौजूद थे।  

सदर अस्पताल में एक्स-रे मशीन खराब, मरीज परेशान

मुजफ्फरपुर : सदर अस्पताल में गुरुवार को एक्स-रे मशीन खराब होने से जांच कराने आए मरीज परेशान रहे। मरीजों ने बताया कि वे सुबह नौ बजे से ही एक्स-रे कराने पहुंचे, लेकिन मशीन खराब होने से उनका नंबर नहीं आया। कोल्हुआ से आईं बेनजीर ने बताया कि उसकी बहन अस्पताल के महिला वार्ड में भर्ती हैैं। वह एक्स-रे के लिए सुबह नौ बजे से यहां बैठी हैं। सुबह आने पर बताया गया कि मशीन खराब है। उसके बाद दोपहर हो गई, लेकिन मेरा नंबर नहीं आया है। पहाड़पुर की ममता देवी ने बताया कि वह एक्स-रे कराने के लिए दो दिनों से चक्कर काट रही हंै। बुधवार को भी एक्स-रे नहीं हो सका और अगले दिन भी सुबह से दोपहर हो गई, लेकिन मेरी बारी नहीं आई।

chat bot
आपका साथी