BRA Bihar University : स्नातक में नामांकन को लेकर पूर्व से निर्धारित सीटों पर ही आज पहली मेधा सूची का होगा प्रकाशन, इस तरह आप देख सकते अपना नाम

BRA Bihar University वेबसाइट पर देख सकेंगे छात्र-छात्राएं। डीएसडब्ल्यू ने बताया कि सरकार को सीट बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा गया है। लेकिन अभी उसपर मंजूरी नहीं मिली है। ऐसे में विवि प्रशासन ने पूर्व से निर्धारित 1.07 लाख सीटों के अनुसार ही मेधा सूची तैयार कर लिया है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 12:31 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 12:31 PM (IST)
BRA Bihar University : स्नातक में नामांकन को लेकर पूर्व से निर्धारित सीटों पर ही आज पहली मेधा सूची का होगा प्रकाशन, इस तरह आप देख सकते अपना नाम
मंगलवार को दोपहर तक इसे जारी किया जाएगा।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक में नामांकन को लेकर पूर्व से निर्धारित सीटों पर ही मंगलवार को पहली मेधा सूची जारी की जाएगी। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। डीएसडब्ल्यू डॉ.अभय कुमार सिंह ने बताया कि सरकार को सीट बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा गया है। लेकिन, अभी उसपर मंजूरी नहीं मिली है। ऐसे में और अधिक विलंब नहीं हो इसको देखते हुए विवि प्रशासन ने पूर्व से निर्धारित 1.07 लाख सीटों के अनुसार ही मेधा सूची तैयार कर लिया है। मंगलवार को दोपहर तक इसे जारी किया जाएगा। 

कहा कि यदि सरकार से जैसे ही बढ़े हुए सीटों पर अनुमति मिल जाती है तो फिर दूसरी सूची में उन्हें भी शामिल कर लिया जाएगा। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के 42 अंगीभूत व संबद्ध कॉलेज के लिए करीब डेढ़ लाख छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया है। जबकि, नए प्रस्ताव के अनुसार सीटों की संख्या 1.52 लाख हो जाएगी। इसी सत्र से कई नए कॉलेजों को भी स्नातक में नामांकन के लिए मंजूरी दी गई है। हालांकि, इन कॉलेजों को सीमित सीट पर नामांकन लेना है। जबकि, पूर्व से संचालित कॉलेजों में सीटों में वृद्धि की जाएगी।

chat bot
आपका साथी