BRA Bihar University, Muzaffarpur: नामांकन से परीक्षा तक कैलेंडर तैयार करेगा विश्वविद्यालय

BRA Bihar University Muzaffarpur सत्र नियमित करने को लेकर एकेडमिक कैलेंडर तैयार किया जा रहा है। नए सत्र में नामांकन रजिस्ट्रेशन से लेकर परीक्षाओं का आयोजन और उनके परिणाम की तिथि भी प्रस्तावित की जा रही है।

Ajit KumarMon, 07 Jun 2021 11:44 AM (IST)
सत्र नियमित करने को लेकर विवि की ओर से की गई पहल।

जासं, मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से सत्र नियमित करने को लेकर एकेडमिक कैलेंडर तैयार किया जा रहा है। नए सत्र में नामांकन, रजिस्ट्रेशन से लेकर परीक्षाओं का आयोजन और उनके परिणाम की तिथि भी प्रस्तावित की जा रही है। विवि प्रशासन की ओर से कहा गया कि यदि स्थिति सामान्य हो गई तो इसी कैलेंडर के अनुसार विवि कार्य करेगा ताकि सत्र को नियमित किया जा सके।

बता दें कि विवि में अभी स्नातक सत्र 2019-22 की परीक्षा लंबित है। वहीं पिछले सत्र में नामांकित छात्रों की परीक्षा भी नहीं हुई है। पीजी, बीएड के साथ ही वोकेशनल कोर्स की परीक्षाएं भी होनी हैं। ऐसे में नए सत्र में नामांकन के बाद तीन सत्र का लोड विवि पर होगा। विवि की ओर से इसको लेकर कमेटी का गठन किया जाएगा। इसमें पीजी विभाग के शिक्षक, सभी संकाय के डीन और पदाधिकारियों को शामिल किया जाएगा। साथ ही उनसे सलाह भी ली जाएगी।

एमआइटी के मॉक्सी क्लब के स्थापना दिवस पर आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम का समापन

मुजफ्फरपुर : एमआइटी के तकनीकी क्लब मॉक्सी के चौथे स्थापना दिवस पर आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम का रविवार को समापन हो गया। अंतिम दिन ट्रेजर हंट, ङ्क्षटकर फॉर ङ्क्षथकर और एक्सप्रेशन का फाइनल राउंड संपन्न हुआ। ट्रेजर हंट के फाइनल राउंड में 78 छात्रों ने पहेलियां सुलझाईं। वहीं ङ्क्षटकर फॉर ङ्क्षथकर में 19 छात्रों ने जटिल सर्किट डिजाइन प्रस्तुत किया। एक्सप्रेशन के अंतिम दौर में 13 छात्रों ने अपने इनोवेटिव विचारों पर इलेक्ट्रिकल के प्रो.अंकित कुमार, इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रो.मोहित कुमार व आइटी ब्रांच के प्रो.आशीष कुमार के साथ विस्तार से चर्चा की। एक्सप्रेशन में एनआइटी पटना के छात्र नृपेंद्र ने मेंटल हेल्थ काउंसङ्क्षलग के लिए ऐप डेवलप करने, गोवा के छात्र रोशन नायक ने प्लास्टिक वेस्ट से ऊर्जा बनाने के तरीके बताए। वहीं एमआइटी के छात्र विशय कौशिक ने कॉस्मेटिक उत्पादों में पीपरमेंट के उपयोग से होने वाले फायदों की जानकारी दी। आंध्र प्रदेश के छात्र नीरज ने स्मार्ट लाइट को और उत्कृष्ट बनाने का आइडिया दिया। कार्यक्रम के सफल समापन पर मॉक्सी के सदस्य व प्रतिनिधियों ने प्रसन्नता व्यक्त किया। बताया गया कि सभी प्रतियोगिता के विजेताओं की जानकारी इंटरनेट मीडिया हैंडल पर दी जाएगी।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.