BRA Bihar University : स्नातक के 15 हजार सीटों पर नामांकन के लिए फिर से खुलेगा पोर्टल

BRA Bihar University साइंस और आट्र्स में 15 हजार से अधिक सीटें रह गईं खाली। चार दिनों तक नामांकन का मिलेगा मौका। डीएसडब्ल्यू प्रो.अभय कुमार सिंह ने बताया कि राजभवन की ओर से स्वीकृति मिल जाती है तो 25 फरवरी से पोर्टल खोल दिया जाएगा।

By Ajit kumarEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2021 09:40 AM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2021 09:40 AM (IST)
BRA Bihar University : स्नातक के 15 हजार सीटों पर नामांकन के लिए फिर से खुलेगा पोर्टल
साइंस में बॉटनी व अन्य समेत आट्र्स के 10 विषयों में सीटें खाली रह गईं हैं।

मुजफ्फरपुर, जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक सत्र 2020-23 में नामांकन के बाद खाली रह गई 15 हजार से अधिक सीटों पर फिर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी हो रही है। विवि की ओर से इसका प्रस्ताव तैयार कर शिक्षा विभाग को भेजा गया है। डीएसडब्ल्यू प्रो.अभय कुमार सिंह ने बताया कि राजभवन की ओर से स्वीकृति मिल जाती है तो 25 फरवरी से पोर्टल खोल दिया जाएगा। छात्र-छात्राओं को चार दिनों का समय आवेदन के लिए दिया जाएगा। इसके बाद मेधा सूची जारी होगी और उसी आधार पर नामांकन का मौका मिलेगा। बता दें कि विवि की ओर से छह महीने तक नामांकन की प्रक्रिया की गई। चार बार मेधा सूची जारी की गई और ऑनस्पॉट नामांकन भी कराया गया। इसके बाद भी विवि में 15 हजार सीटें खाली रह गईं हैं। साइंस में बॉटनी व अन्य समेत आट्र्स के 10 विषयों में सीटें खाली रह गईं हैं। 

आवेदन की हार्ड कॉपी जमा करने पर ही मिलेगा कन्या उत्थान का लाभ

अब स्नातक पास करने वाली छात्राओं को कन्या उत्थान योजना का लाभ लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के बाद उसकी हार्ड कॉपी विवि में जमा करानी होगी। अध्यक्ष छात्र कल्याण कार्यालय में छात्राएं वर्तमान स्टेटस के साथ आवेदन की कॉपी और स्नातक का अंकपत्र की कॉपी लगाकर जमा कराएं। डीएसडब्ल्यू ने बताया कि अप्रैल 2018 के बाद से स्नातक पास करने वाली छात्राओं को इसका लाभ मिलना है। बता दें कि प्रतिदिन छात्राएं योजना का लाभ लेने के लिए कार्यालय का चक्कर काट रहीं थीं। हजारों की संख्या में छात्राओं का आवेदन विश्वविद्यालय स्तर पर लंबित बता रहा है। 

यह भी पढ़ें : Muzaffarpur: पूर्व नगर व‍िकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा के जख्म पर एक बार फ‍िर नमक छिड़क गया जलजमाव

यह भी पढ़ें : ड्राइ स्टेट बिहार के मुजफ्फरपुर में जहरीली शराब पीने से दंपती की मौत, कई अन्य की स्थिति नाजुक ! 

यह भी पढ़ें : गर्मी शुरू होने से पहले मुजफ्फरपुर में एईएस की धमक, पारू में मिला साल का पहला मरीज

chat bot
आपका साथी