BRA Bihar University, Muzaffarpur: छह विभागों की ओर से स्नातक पार्ट थ्री का माडल सेट जारी

BRA Bihar University Muzaffarpurइतिहास विभागाध्यक्ष प्रो.अजीत कुमार ने बताया कि इंग्लैंड के इतिहास 1485-1884 से संबंधित प्रश्नावली को उपलब्ध करा दिया गया है। छात्र इसका अध्ययन करें। उत्तर तलाशने के लिए पुस्तक का अध्ययन करें। ओएमआर शीट पर ली जानी है 2019-22 सत्र के प्रथम वर्ष की परीक्षा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 09:27 AM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 09:27 AM (IST)
BRA Bihar University, Muzaffarpur: छह विभागों की ओर से स्नातक पार्ट थ्री का माडल सेट जारी
ओएमआर शीट पर ली जानी है 2019-22 सत्र के प्रथम वर्ष की परीक्षा।

मुजफ्फरपुर, जासं। BRA Bihar University, Muzaffarpur: स्नातक पार्ट थ्री की परीक्षा को लेकर छह विभागों की ओर से माडल प्रश्नपत्रों का सेट विवि को उपलब्ध करा दिया गया है। इतिहास, भौतिकी, राजनीति विज्ञान और इलेक्ट्रानिक्स का माडल सेट विभागों की ओर से उपलब्ध होने के बाद इसे वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया गया है। जूलाजी विभागाध्यक्ष डा.मनेंद्र कुमार ने बताया कि पेपर-एक व दो के अलावा अनुपूरक विषय और सामान्य सभी पाठ्यक्रमों के लिए 300-300 प्रश्नों का बहुवैकल्पिक प्रश्नावली बैंक विवि को उपलब्ध कराया गया है। इतिहास विभागाध्यक्ष प्रो.अजीत कुमार ने बताया कि इंग्लैंड के इतिहास 1485-1884 से संबंधित प्रश्नावली को उपलब्ध करा दिया गया है। छात्र इसका अध्ययन करें। उत्तर तलाशने के लिए पुस्तक का अध्ययन करें। एक से दो दिनों में सब्सिडयरी का प्रश्नपत्र जारी कर दिया जाएगा। अन्य विभागों की ओर से बताया गया कि 10 जुलाई तक इसे तैयार कर विवि को उपलब्ध करा दिया जाएगा।

अब प्राइवेट स्कूलों में भी बनाए जाएंगे वैक्सीनेशन सेंटर

जासं, मुजफ्फरपुर : जिले के प्राइवेट स्कूलों में वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाने को लेकर स्कूल संचालकों व प्राचार्यों के साथ मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में एसडीओ कुंदन कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें जिला शिक्षा पदाधिकारी और इंडियन एसोसिएशन आफ स्कूल के सभी सदस्य मौजूद थे। एसोसिएशन के सचिव सुमन कुमार ने बताया कि जिले के सभी प्राइवेट स्कूलों में कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर खोलने के लिए स्कूल संचालकों से चर्चा हुई है। स्कूलों की लिस्ट मांगी गई है। मौके पर मारुति इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक राकेश सम्राट, एजुकेशन इंडिया के निदेशक सुनील सहाय, डीएवी खबड़ा के प्राचार्य मनोज कुमार झा, किडजी की निदेशिका वंदना कुमारी, शैमफोर्ड की निदेशिका रिचा शर्मा, विद्यायन के निदेशक अमित कुमार, मोहन गुप्ता समेत कई स्कूलों के प्राचार्य व निदेशक मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी