BRA Bihar University, Muzaffarpur : स्नातक में नामांकन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज

BRA Bihar University Muzaffarpur छात्र संगठनों ने की तिथि विस्तारित करने की मांग हो रहा विचार। निर्धारित सीट से आधे ही आए आवेदन कई विषयों में सैकड़ा तक ही पहुंचा। विश्वविद्यालय की ओर से सभी कॉलेजों को मिलाकर कुल 1.42 लाख सीटों पर नामांकन के लिए आवेदन मांगे गए।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 06:46 AM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 06:46 AM (IST)
BRA Bihar University, Muzaffarpur : स्नातक में नामांकन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज
अबतक करीब 80 हजार ही आवेदन प्राप्त हुए हैं।

मुजफ्फरपुर, जासं। BRA Bihar University, Muzaffarpur : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में स्नातक में दाखिला लेने के लिए आवेदन की शुक्रवार को अंतिम तिथि है। निर्धारित समय के अनुसार रात्रि 11 बजे के बाद आवेदन के पोर्टल को बंद कर दिया जाएगा। ऐसे में जिन छात्र-छात्राओं ने अबतक आवेदन नहीं किया है। उनके पास अंतिम मौका है। विश्वविद्यालय की ओर से सभी कॉलेजों को मिलाकर कुल 1.42 लाख सीटों पर नामांकन के लिए आवेदन लिए गए हैं। हालांकि, अबतक करीब 80 हजार ही आवेदन प्राप्त हुए हैं। इसमें से करीब आठ हजार छात्र ऐसे हैं जिन्होंने अबतक फीस का भुगतान नहीं किया है। ऐसे में पोर्टल बंद होने पर कॉलेजों की लगभग आधी सीटें खाली रह जाएंगी। छात्र संगठनों की ओर से आवेदन की तिथि को विस्तारित करने की मांग की गई है। 

छात्र नेताओं का कहना है कि ग्रामीण इलाके के काफी छात्र-छात्राएं अबतक आवेदन नहीं कर सके हैं। कारण कि कई इलाकों में कोरोना का संक्रमण फैला हुआ है। उस इलाके को रेड जोन बना दिया गया है। ऐसे में उनके लिए विवि को और समय देने की मांग की गई है। वहीं विवि की ओर से भी आवेदन की तिथि विस्तारित करने पर विचार हो रहा है। डीएसडब्ल्यू प्रो.अभय कुमार सिंह ने बताया कि छात्रों को 15 दिनों का और मौका दिया जा सकता है। हालांकि, कुलपति की ओर से अभी सहमति मिलना बाकी है। बता दें कि पिछले वर्ष करीब 1.50 लाख छात्रों ने नामांकन के लिए आवेदन दिया था। विवि की ओर से चार बार मेधा सूची जारी की गई थी। वहीं सीटों को भरने के लिए दो सप्ताह पूर्व छात्रों को मौका भी दिया गया था।  

मास्क के उपयोग के लिए चलाया रोको-टोको अभियान

सकरा प्रखंड के बरियारपुर चौक पर मास्क के उपयोग के लिए रोको- टोको अभियान चलाया गया। इसमें राहगीरों व वाहनों को रोक कर लोगों को मास्क पहनवाया गया तथा लोगों को इसकी जरूरत बताई गयी। आगा खान संस्था से कंसलटेंट मेराज ने बताया कि मास्क नहीं तो टोकेंगे, कोरोना को रोकेंगे आने जाने वाले वाहनों को रोक कर मास्क के उपयोग के प्रेरित किया गया तथा इससे होने वाले लाभ से अवगत कराया गया। साथ ही कि हम सबको कोरोना संक्रमण के प्रति सजग और सतर्क रहने की जरूरत है। उनके साथ रणवीर कुमार सिंह, अनिल कुमार, आमोद कुमार आदि थे। 

chat bot
आपका साथी