BRA Bihar University,Muzaffarpur: अतिथि शिक्षकों के नवीकरण में विलंब से बढ़ी परेशानी

BRA Bihar UniversityMuzaffarpur सूबे के अन्य विश्वविद्यालयों में अतिथि शिक्षकों की अगले टर्म के लिए नियुक्ति कर दी गई है। जबकि बीआरए बिहार विवि में अबतक अतिथि शिक्षक अधिसूचना की प्रतीक्षा में हैं। इस कारण कालेजों में कक्षाओं के संचालन में परेशानी हो रही है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 05:06 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 05:06 PM (IST)
BRA Bihar University,Muzaffarpur: अतिथि शिक्षकों के नवीकरण में विलंब से बढ़ी परेशानी
दो जगह सेवा देने वाले कई अतिथि शिक्षकों की ओर से अबतक नहीं दिया गया शपथ पत्र।

मुजफ्फरपुर,जासं। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में अतिथि शिक्षकों के नवीकरण में विलंब हो रहा है। सूबे के अन्य विश्वविद्यालयों में अतिथि शिक्षकों की अगले टर्म के लिए नियुक्ति कर दी गई है। जबकि, बीआरए बिहार विवि में अबतक अतिथि शिक्षक अधिसूचना की प्रतीक्षा में हैं। अतिथि शिक्षक सह सीनेटर डा.मनोज कुमार सिंह ने बुधवार को कुलसचिव को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि निर्देश के दो माह बीत जाने के बाद भी अबतक अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति की अधिसूचना जारी नहीं की गई। इस कारण कालेजों में कक्षाओं के संचालन में परेशानी हो रही है। अतिथि प्राध्यापक संघ के अध्यक्ष डा.ललित किशोर ने बताया कि शिक्षकों की ओर से शपथ पत्र भरकर दिया जा चुका है। इसके बाद भी अधिसूचना में विलंब हो रहा है। जानकारी के अनुसार इस बार से दो जगह सेवा देने वाले अतिथि शिक्षकों का सेवा विस्तार नहीं करना है। इसके लिए सभी अतिथि शिक्षकों से शपथ पत्र लिया गया है। करीब एक दर्जन अतिथि शिक्षकों ने शपथ पत्र नहीं दिया है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि ये सरकारी और गैरसरकारी संस्थानों में दो जगह सेवा देकर वेतन और मानदेय प्राप्त कर रहे थे। विवि की ओर से ऐसे शिक्षकों को चिह्नित किया जा रहा है। इस संबंध में जब कुलसचिव का पक्ष जानने के लिए फोन किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।  

आम सभा में शिक्षा समिति का गठन

इनरवा, संवाद सूत्र : मैनाटांड़ प्रखंड क्षेत्र के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय बरवा के प्रांगण में शुक्रवार को शिक्षा समिति का गठन किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से शिक्षा समिति के अध्यक्ष इमामुल मियां को मनोनीत किया गया। जबकि सचिव सुंदरम देवी को चयनित किया गया। विभाग के निर्देशानुसार विद्यालय के मॉनिटग के लिए शिक्षा समिति का गठन किया गया। ताकि विद्यालय का संचालन और विकास सही समय पर एक साथ हो सके। मौके पर मुखिया प्रतिनिधि शेषनाथ पासवान, श्रीकांत ठाकुर, राजू यादव, रामचंद्र पासवान, उमेश पासवान, जितेंद्र गद्दी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी