BR Ambedkar University Muzaffarpur: स्नातक में नामांकन के लिए अगले सप्ताह खुलेगा पोर्टल

BR Ambedkar University Muzaffarpur डीएसडब्ल्यू बोले- कुलपति के साथ बैठक के बाद लिया जाएगा निर्णय एक लाख से अधिक आवेदन प्राप्त होने के बाद बंद किया गया था पोर्टल। आवेदन को लेकर अगले सप्ताह तक पोर्टल को खोला जाएगा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:44 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:44 AM (IST)
BR Ambedkar University Muzaffarpur: स्नातक में नामांकन के लिए अगले सप्ताह खुलेगा पोर्टल
स्नातक सत्र 2021-24 में नामांकन के लिए आवेदन की प्रक्रिया दोबारा शुरू की जाएगी। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। BR Ambedkar University Muzaffarpur: बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के विभिन्न कालेजों में स्नातक सत्र 2021-24 में नामांकन के लिए आवेदन की प्रक्रिया दोबारा शुरू की जाएगी। आवेदन को लेकर अगले सप्ताह तक पोर्टल को खोला जाएगा। विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक में नामांकन के लिए 1.42 लाख सीटें निर्धारित हैं। इसके लिए एक बार पोर्टल खुलने पर एक लाख से अधिक आवेदन प्राप्त हुए थे। इसके बाद विवि के डेढ़ दर्जन डिग्री कालेजों को सरकार से मान्यता मिलने के इंतजार में पोर्टल को बंद कर दिया गया था। डीएसडब्ल्यू प्रो.अभय कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि पोर्टल खोलने को लेकर कुलपति से वार्ता कर शीघ्र आवेदन की प्रक्रिया शुरू कराएंगे। कहा कि पोर्टल खोलने को लेकर लगातार छात्र संपर्क कर रहे हैं। बता दें कि अन्य विश्वविद्यालयों में स्नातक में दाखिले के लिए आवेदन हो रहा है। ऐसे में विश्वविद्यालय से जुड़े पांच जिलों के छात्र पोर्टल के दोबारा खुलने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। कुलपति प्रो.हनुमान प्रसाद पांडेय ने बताया कि डिग्री कालेजों की मान्यता को लेकर अबतक सरकार की ओर से कोई पत्र नहीं आया है। ऐसे में नामांकन की प्रक्रिया को और विलंब नहीं किया जा सकता। अगले सप्ताह तक पोर्टल को खोला जाएगा। छात्रों को आवेदन के लिए 15 दिनों का समय दिया जाएगा।

जुलाई तक पूरी हो जाएगी नामांकन की प्रक्रिया :

डीएसडब्ल्यू प्रो.अभय कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि जुलाई के अंतिम सप्ताह तक नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर लेनी है। ऐसे में पोर्टल खोलना जरूरी है। कहा कि 15 दिनों तक आवेदन होने के बाद मेधा सूची जारी होगी। अधिकतम चार बार मेधा सूची जारी की जाएगी। विद्यार्थियों को आवंटित कालेजों में ही नामांकन लेना होगा। अभी सीट से 40 हजार आवेदन कम प्राप्त हुए हैं।  

chat bot
आपका साथी