इंडिगो विमान से पटना लाया जा रहा नैनीताल में भूस्खलन में मृत पश्चिम चंपारण के मजदूरों के शव

जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन घटना के बाद लगातार उत्तराखंड प्रशासन से संपर्क स्थापित कर रहा था। लेकिन संपर्क बाधित होने के कारण शव के पोस्टमार्टम एवं उतराखण्ड से दिल्ली भेजने में विलंब हुआ ।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 04:22 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 04:22 PM (IST)
इंडिगो विमान से पटना लाया जा रहा नैनीताल में भूस्खलन में मृत पश्चिम चंपारण के मजदूरों के शव
बेतिया से एक टीम शव लाने के लिए पटना भेजी गई।

पश्चिम चंपारण, जागरण संवाददाता। सोमवार की रात उत्तराखंड के नैनीताल में हुए भू स्खलन एवं भारी बारिश की चपेट में मृत जिले के तीन मजदूरों का शव आज दिल्ली से इंडिगो के विमान फ्लाइट संख्या 6ई 657 से पटना लाया जा रहा है। इसकी जानकारी देते हुए जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन घटना के बाद लगातार उत्तराखंड प्रशासन से संपर्क स्थापित कर रहा था। लेकिन संपर्क बाधित होने के कारण शव के पोस्टमार्टम एवं उतराखण्ड से दिल्ली भेजने में विलंब हुआ। उन्होंने बताया कि मौसम ठीक होने के बाद बुधवार को हल्द्वानी में शवो का पोस्टमार्टम कर दिल्ली लाया गया ।वहां से रेजिडेंट कमिश्नर पलका साहनी के प्रयास से शवो को पटना भेजने की व्यवस्था हो सकी। आज इंडिगो के विमान से शवो को लाया जा रहा है। विमान में घयल एक मजदूर को भी लाया जा रहा है। 

जिलाधिकारी ने बताया कि पटना से शवो को सुरक्षित लाने एवं उनके गांव तक पहुचने के लिए विशेष टीम पटना एम्बुलेंस के साथ भेजी गई है। संभावना है कि देर शाम तक मजदूरों का शव आ जाएगा ।बता दे कि सोमवार की रात नैनीताल जिलेमें हुए भू स्खलन में जिले के साठी थाना क्षेत्र के भेड़िहारवा पंचायत के बेलवा निवासी धीरज कुमार कुशवाहा, इम्तियाज आलम तथा योगापट्टी के मच्छरगंवा निवासी जुमराती मियां की मौत हो गयी थी। जबकि एक गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। 

chat bot
आपका साथी