पश्चिम चंपारण के बगहा स्थित गंडक नदी में डूबी नाव, 17 लोगों को निकाला गया, दो की तलाश जारी

एसडीएम शेखर आनंद ने बताया कि डूब रहे पांच लोगों को रेस्क्यू करके दो किलोमीटर की दूरी पर पुअर हाउस मोहल्ले के समीप बचाया गया। अबतक 17 लोग निकालेे जा चुकेे हैं। शेष की तलाश जारी है। उधर हादसे की सूचना पर जिलाधिकारी कुंदन कुमार दीनदयाल नगर पहुंचे हैं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 12:58 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 12:58 PM (IST)
पश्चिम चंपारण के बगहा स्थित गंडक नदी में डूबी नाव, 17 लोगों को निकाला गया, दो की तलाश जारी
प्रत्यक्षदर्शी शुकदेव कुशवाहा ने बताया कि ओवरलोडिंग के कारण हादसा हुआ। फोटो- जागरण

बगहा, जासं। जिले के बगहा नगर स्थित दीनदयालनगर घाट के समीप गुरुवार की सुबह गंडक नदी में नाव डूब गई। नाव पर कुल 19 लोग सवार थे। जिसमें 17 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। जबकि दो की तलाश जारी है। दीनदयालनगर घाट से गंडक नदी के पार दियारा में खेती देखने व चारा लाने के लिए लोगों से भरी छोटी नाव नदी में उतरी। इस नाव पर करीब 19 लोग सवार थे। सुबह बारिश के बीच नाव खुली और बीच धारा में अनियंत्रित डूब गई। नाव डूबते ही घाट पर मौजूद शुकदेव कुशवाहा आदि लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। लोगों के शोर मचाने पर स्थानीय गोताखोर नदी में उतरे और डूबे लोगों की खोजबीन करनी शुरू कर दी। सूचना पर नगर थानाध्यक्ष व बगहा एक अंचलाधिकारी ने पहुंचकर रेस्क्यू कराना शुरू कर दिया। प्रत्यक्षदर्शी शुकदेव कुशवाहा ने बताया कि नाव प्रेमनाथ यादव की है।

हादसा ओवरलोडिंग के कारण हुआ। वहीं दीनदयालनगर निवासी जदयू जिला प्रवक्ता राकेश सिंह ने कहा कि नाव हादसे के तुरंत बाद लोगों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया। घटना की पुष्टि करते एसडीएम शेखर आनंद ने बताया कि डूब रहे पांच लोगों को रेस्क्यू करके दो किलोमीटर की दूरी पर पुअर हाउस मोहल्ले के समीप बचाया गया। अबतक 17 लोगों को सुरक्षित नदी से निकाला जा चुका है। शेष की तलाश जारी है। उधर, हादसे की सूचना पर जिलाधिकारी कुंदन कुमार दीनदयाल नगर पहुंचे हैं। उन्होंने मौके पर मौजूद अधीनस्थ अधिकारियों को कई निर्देश दिए। 

बाढ़ के पानी मे डूबने से किशोरी की मौत

सकरा, संस : थाना क्षेत्र के कुतुबपुर गांव में बाढ़ के पानी में डूबने से किशोरी की मौत हो गई। बताते हैैं कि भर्तीपर पंचायत में कदाने नदी के बांध के टूटने से बाढ़ का पानी आ गया है। कुतुबपुर के लोग घर को छोड़कर ऊंचे स्थानों पर रह रहे हैं। बुधवार को परमेश्वर मुखिया की 17 वर्षीय पुत्री पूजा कुमारी खाना लेकर स्वजनों को देने जा रही थी। इसी बीच पैस फिसलने से पानी में चली गई। लोग जब तक पहुंचे वह डूब चुकी थी। स्थानीय लोगों ने शव को बाहर निकाला। घटना की सूचना पंचायत के निवर्तमान मुखिया इंद्रभूषण सिंह अशोक ने अंचलाधिकारी व थाना को दी। सकरा पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

chat bot
आपका साथी