समस्तीपुर के दुर्गा मंदिर में रक्तदान शिविर, 35 रक्तवीरों ने किया रक्तदान

संस्थापक अविनाश कुमार बादल ने आमजनों से स्वैच्छिक रक्तदान अभियान से जुड़ने की अपील की। रक्तदान करने से नुकसान नहीं होता है इससे फायदा ही होता है। 18 साल से ऊपर के व्यक्ति जिनका हीमोग्लोबिन 12.5 ग्राम से अधिक है उन्हें अवश्य रक्तदान करना चाहिए।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 03:17 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 03:17 PM (IST)
समस्तीपुर के दुर्गा मंदिर में रक्तदान शिविर, 35 रक्तवीरों ने किया रक्तदान
ब्लड बैंक में रक्त की कमी को दूर करने के लिए लोगों को किया गया प्रेरित। फोटो- जागरण

समस्तीपुर, जासं। सनातन रक्तदान समूह एवं पुरानी दुर्गा पूजा समिति वैनी पूसा रोड के संयुक्त प्रयास से पुरानी दुर्गा स्थान मंदिर के प्रांगण में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 35 रक्तवीरों ने रक्तदान किया। रक्त संग्रहण भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी ने किया। ब्लड बैंक में रक्त की कमी को दूर करने के लिए संस्था के सतत प्रयास से ग्रामीण क्षेत्रों में भी रक्तदान के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। समूह के माध्यम से वैसे असहाय मरीज जिनके पास कोई डोनर नही है या परिवार के लोग रक्तदान कर चुके हैं या फिर गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीज जिन्हें निरंतर रक्त ही आवश्यकता होती है उन्हें निशुल्क रक्त उपलब्ध करवाया जाता है। इसके लिए सक्रिय रक्तवीरों के रक्तदान से ही संभव हो पाता है। 

संस्थापक अविनाश कुमार बादल ने आमजनों से स्वैच्छिक रक्तदान अभियान से जुड़ने की अपील की। रक्तदान करने से नुकसान नहीं होता है इससे फायदा ही होता है। 18 साल से ऊपर के व्यक्ति जिनका हीमोग्लोबिन 12.5 ग्राम से अधिक है उन्हें अवश्य रक्तदान करना चाहिए। अपने जन्मदिन या अन्य किसी भी दिन को रक्तदान कर यादगार बनाया जा सकता है। रक्तदान करने से किसी के जीवन को बचाने में सहयोगी भी बन जाते हैं। शिविर में खुशी कुमारी, सूरज कुमार सूर्या, दिवाकर, कुंदन, उदित, विक्की, रंधीर, गाेविंद, गोलु, चिंटू, पंकज, अमर, राम कुमार, विनोद, प्रभात, गुड्डू सिंह, प्रमोद, आयुा, हर्ष, नंद कुमार, राजू सहित अन्य रक्तवीरों ने रक्तदान किया। मौके पर मंदिर कमेटी के प्रशांत कुमार, संजय सिंह, मनीष, रणवीर, मनोज राय, मधुसूदन, दिनेश, धीरू झा सहित अन्य ने रक्तवीरों का उत्सावर्द्धन कर शिविर को सफल बनाया। 

chat bot
आपका साथी