जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को जिला भाजपा ने दी श्रद्धांजलि

जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए जिला भाजपा द्वारा एक सभा का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 01:25 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 01:25 AM (IST)
जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को जिला भाजपा ने दी श्रद्धांजलि
जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को जिला भाजपा ने दी श्रद्धांजलि

मुजफ्फरपुर : जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए जिला भाजपा द्वारा एक सभा का आयोजन किया गया।

सभा की अध्यक्षता करते पार्टी जिला अध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा की डॉ. मुखर्जी ने कहा था कि एक देश में दो विधान दो निशान और दो प्रधान नहीं हो सकते । आज भाजपा डॉ. मुखर्जी के मार्गदर्शन पर चल रही है और मानव सेवा में लगी हुई है। विष्णु कांत झा ने कहा कि जनसंघ की स्थापना में डॉ. मुखर्जी को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। एक भारत, अखंड भारत का सपना जो उन्होंने देखा था आज भारत उसके लिए प्रतिबद्ध है । धन्यवाद ज्ञापन जिला के महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार ने किया । इस मौके पर जिला महामंत्री धर्मेंद्र साहू ,पूर्व भाजपा प्रत्याशी अजय कुशवाहा ,जिला प्रवक्ता प्रभात कुमार, जिला मीडिया प्रभारी प्रद्युमन राजीव राणा, महिला मोर्चा अध्यक्ष डॉ रागीनी रानी, भाजयुमो अध्यक्ष नचिकेता पांडे एवं भाजपा महिला मोर्चा मंत्री रीता पराशर आदि उपस्थित थे।

सच्चे राष्ट्रभक्त थे डॉ. मुखर्जी : मंत्री

भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में स्थानीय मोतीझील ओवरब्रिज पर मास्क लगाने हेतु जन-जागरूकता अभियान चलाया गया।

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि देने के उपरांत नगर विकास एवं आवास मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि डॉ. मुखर्जी एक सच्चे राष्ट्रभक्त थे। इनके विचार आज भी भारत के करोड़ों लोगों का मार्गदर्शन करते हैं। उनका संपूर्ण जीवन भारत की एकता, अखंडता एवं समप्रभुता को परम वैभव पर पहुंचाने में लगा। उनके बताए आदर्शों पर चल कर आज भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। डॉ. मुखर्जी की जयंती पर सच्ची श्रद्धाजंलि तभी होगी जब हम आम जनमानस के बीच सेवा भाव से कार्य करें। मास्क के लिए यह जनजागरूकता अभियान इसी कड़ी में सम्मिलित है।

इस अवसर पर मंत्री श्री शर्मा के द्वारा आम जनता के बीच मास्क बांटे गए । लोगों को जागरूकता अभियान के माध्यम से यह बताया गया कि शारीरिक दूरी, मास्क लगाना, हाथ धोना अपने दैनिक जीवन में शामिल करें । साथ ही मंत्री ने स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन के अधिकारियों को निर्देश दियौ कि मोतीझील ओवरब्रिज के सौंदर्यीकरण का डीपीआर तैयार करें ताकि इसके सौंदर्यीकरण का कार्य सुनिश्चित किया जाए।

इस अवसर पर वार्ड पार्षद अजय कुमार ओझा, मंडल अध्यक्ष प्रणव भूषण,भोला चौधरी, सनत कुमार, संजीव कुमार, आलोक वर्मा, साकेत कुमार सिंह,उदयशंकर सिंह नन्हें,रौशन कुमार, अनुमान कुमार, राजीव कुमार सिंह,संतोष महाराज, संजीव झा,दिवाकर झा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी