बिहार की उप मुख्यमंत्री रेणु देवी बोलीं, पश्चिम चंपारण में कृषि क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं

समीक्षा बैठक के बाद बताया कि डीएम कुंदन कुमार के नेतृत्व में पदाधिकारी बेहतर कार्य कर रहे हैं। फोटो: जागरण

उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने जिला प्रशासन की पहल को सराहा। अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास योजनाओं की समीक्षा की। कहा अन्य कृषि उत्पादों में वैल्यू एडिशन के साथ उसकी मार्केटिंग की सुविधा प्रदान करने पर किसानों को ज्यादा लाभ होगा।

Ajit kumarSun, 28 Feb 2021 09:41 AM (IST)

पश्चिम चंपारण, जासं। उप मुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा कि जिले में कृषि के क्षेत्र में रोजगार की व्यापक संभावना है। यहां के जलीय क्षेत्र का बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार दिया जा सकता है। अन्य कृषि उत्पादों में वैल्यू एडिशन के साथ उसकी मार्केटिंग की सुविधा प्रदान करने पर किसानों को ज्यादा लाभ होगा। 

रेणु देवी शनिवार को परिसदन में अफसरों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा कर रही थीं। उन्होंने जिले के जीविका समूहों और बेरोजगारों द्वारा बनाए जा रहे उत्पादों की जानकारी देने के लिए कृषि मेला आयोजित करने का निर्देश दिया। समीक्षा बैठक के बाद बताया कि डीएम कुंदन कुमार के नेतृत्व में पदाधिकारी बेहतर कार्य कर रहे हैं। बाढ़ एवं आपदा से निपटने के लिए जिले में पूर्व से तैयारी कर ली गई है। बरसात आरंभ होने से पूर्व फसलों को बचाने और शहर में जलनिकासी की व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया। उपमुख्यमंत्री ने बेतिया विस क्षेत्र के गनौली के लोगों द्वारा किए गए वोट बहिष्कार के मुद्दे को भी सामने लाया। साथ ही इस गांव की सैकड़ों एकड़ भूमि को जलजमाव से मुक्ति दिलाने का निर्देश दिया। मझौलिया चीनी मिल द्वारा खेतों में उत्सर्जित छोवा और सामान फेंके जाने पर ङ्क्षचता जताई। अधिकारियों को मिल प्रबंधन के साथ बैठक कर इस पर रोक लगाने का निर्देश दिया।

शराब से हो रही मौत पर जवाब दे नीतीश सरकार

मुजफ्फरपुर : शराब के कारण लगातार हो रही मौतों के खिलाफ भाकपा-माले ने शहर में नीतीश सरकार जवाब दो मार्च निकाला। इस दौरान विधानसभा चुनाव के बाद तेजी से बढ़े शराब के धंधे और तस्करी पर सरकार से जवाब तलब करते हुए शराब माफियाओं को मिल रहे राजनीतिक संरक्षण की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की गई। मार्च हरिसभा चौक स्थित माले कार्यालय से निकला जो क्लब रोड, कल्याणी, मोतीझील, तिलक मैदान रोड, जवाहरलाल रोड, छोटी कल्याणी से गुजरा। इसमें माले जिला सचिव कृष्णमोहन, शत्रुघ्न सहनी, रामबालक सहनी, सूरज कुमार ङ्क्षसह, आफताब आलम, मनोज यादव, बिन्देश्वर साह, बिमलेश मिश्र, वीरेंद्र पासवान, होरिल राय, परशुराम पाठक, कमरे आलम, नंदलाल पासवान, महिला नेत्री प्रमिला देवी, रानी प्रसाद, आइसा के दीपक कुमार, अजय कुमार, मयंक कुमार, सौरभ कुमार पासवान, फैजान अख्तर , शहनवाज, बिक्की कुमार,आदिल हुसैन, सत्यम ङ्क्षसह,सचिन कुमार, माले कार्यकर्ता अमोद पासवान, मुन्ना कुरैशी सहित मजदूर-किसान भी शामिल थे।  

यह भी पढ़ें: समस्तीपुर के दंपती को पूरी जिंदगी शादी पर 'मातम' वाली रात रहेगी याद

यह भी पढ़ें: East Champaran: घर में सो रही दलित बच्ची को उठाया और बगीचे में ले जाकर उसके साथ...

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur: शराब के धंधेबाजों से सौदा करने वालेे दारोगा ने शिक्षक की नौकरी छोड़ पहनी थी वर्दी

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.