Bihar Unlock Update: दुकान खुलने के समय में होने जा रहा बदलाव, जानें मुजफ्फरपुर का संभावित समय

Bihar Unlock Update कोरोना संक्रमण की दर एक फीसद पहुंचने के बाद सरकार ने अनलॉक करने का मूड बना लिया है। कुछ ही देर बाद संभावित अनलाॅक में व्यापारियों को बड़ी राहत दिए जाने की संभावना है। मुजफ्फरपुर में भी दुकान खुलने का समय बदलने जा रहा है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 09:17 AM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 10:25 AM (IST)
Bihar Unlock Update:  दुकान खुलने के समय में होने जा रहा बदलाव, जानें मुजफ्फरपुर का संभावित समय
मुजफ्फरपुर के व्यवसायियों को दुकान खोलने के समय में छूट मिलने की उम्मीद है। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, ऑनलाइन डेस्क। सूबे में कोरोन संक्रमण की दर एक फीसद के करीब पहुंचने और मृत्यु दर में भी कमी आने के बाद अब सरकार ने अनलॉक का मूड बना लिया है। इस संबंध में सभी जिलों के अधिकारियों ने अपनी-अपनी रिपोर्ट दे दी है। माना जा रहा है कि अभी से कुछ ही देर बाद बिहार क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होगी और इसके बाद बाद सीएम नीतीश कुमार अनलॉक किए जाने की घोषणा करेंगे। इसमें सबसे बड़ी छूट कारोबारियों को देने की तैयारी की जा रही है। उनके दुकानों को खोलने का समय दोपहर बाद दो बजे से भी बढ़ाने की योजना है। इसे शाम चार या छह बजे तक किया जा सकता है। इसके बाद नाइट कर्फ्यू की घोषणा की जा सकती है। इसके अनुसार ही मुजफ्फरपुर में भी दुकान के खुलने में बदलाव किया जाएगा। यह सुबह छह से शाम छह तक हो सकता है। हालांकि अभी एक दिन के अंतर यानी ऑड-इवन सिस्टम के आधर पर ही कुछ दिनों तक काम होगा। उसके बाद स्थिति की समीक्षा की जाएगी और आगे की घोषणा की जाएगी। 

यह भी पढ़ें : Bihar Unlock Update: दुकानदारों को बड़ी राहत, कारोबार का समय बढ़ा, जानिए मुजफ्फरपुर की टाइमिंग

वहीं दूसरी ओर समय के अंतराल में बाजार खोलने की मांग जोरों पर है। चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पुरुषोत्तम लाल पोद्दार ने मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री व सरकार के मुख्य सचिव को ई-मेल भेजकर सुझाव दिया है। उनका कहना है कि सरकार के सारे फैसले का स्वागत चैंबर करता है। लेकिन कुछ सुझाव से कोरोना संक्रमण को जड़ से मिटाया जा सकता है। उनका कहना है कि लॉकडाउन में जिस तरह से ढ़ील दी गई है। उसी तरह से हर दुकान, प्रतिष्ठान एवं सब्जी बाजार के समय में भी बदलाव होना चाहिए। ऐसे में सुबह छह बजे से ही बाजारों में भीड़ उमड़ जाती है। सब्जी वाले से लेकर अन्य सारी दुकानें खुल जाती हैं। ऐसे में बाजार जाम से कराह उठता है। लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। उन्होंने दुकानों एवं मंडियों के खुलने का समय निर्धारित करने की मांग की।  

chat bot
आपका साथी