पश्चिम चंपारण में दो गुटों में हिंसक झड़प रोकने पहुंची पुलिस से बदसलूकी, भीड़ बेकाबू

West Champran नाले के विवाद को लेकर दो गुटों में झड़प मामले में 28 नामजद पुलिस ने जब समझाने का प्रयास किया तो चौकीदार रवींद्र यादव व अन्य के साथ दोनों गुट के लोगों ने बदसलूकी भी की।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 04:29 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 04:29 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में दो गुटों में हिंसक झड़प रोकने पहुंची पुलिस से बदसलूकी, भीड़ बेकाबू
पश्‍च‍िम चंपारण में दो गुटों में मारपीट, पुल‍िस कर रही जांच। प्रत‍िकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम चंपारण, जासं। मझौलिया प्रखंड क्षेत्र के परसा पंचायत स्थित डुमरिया वार्ड नम्बर 6 एवं 7 में नाले के विवाद को लेकर शनिवार की सुबह में दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई। नाले की पानी का छींटा पडऩे को लेकर दोनों तरफ से मारपीट करने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। पुलिस पहुंची तो भीड़ बेकाबू थी। पुलिस ने जब समझाने का प्रयास किया तो चौकीदार रवींद्र यादव व अन्य के साथ दोनों गुट के लोगों ने बदसलूकी भी की । मामले में मझौलिया पुलिस ने 28 नामजद तथा 200 अज्ञात ग्रामीणों के विरुद्ध प्राथिमिकी दर्ज की है । प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि दूरभाष पर सूचना मिली कि परसा डुमरिया में दो पक्षों में झड़प हो रही है ।

सूचना पर पुलिस निरीक्षक अशोक कुमार, दरोगा सुधांशु शेखर, सुरेश राव दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुँचे तथा आक्रोशितों को समझा कर शांत कराने का प्रयास किया । लेकिन दोनों पक्ष मानने को तैयार नहीं थे । जिसको लेकर पुलिस अवर निरीक्षक ललन राम के आवेदन पर कांड दर्ज किया गया है, जिसमें सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने , लॉकडाउन का उल्लंघन करने तथा अनावश्यक रूप से भीड़ लगाने के आरोप में दोनों पक्षों से 14 - 14 लोगो को नामजद किया गया है । साथ ही 200 अज्ञात लोगों पर प्राथिमिकी दर्ज की गई है। पुलिस निरीक्षक अशोक कुमार ने लोगों को आगाह किया कि संपूर्ण लॉकडाउन एवं कोविड-19 के गाइडलाइन का अनुपालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। फिलहाल, विवादित स्थल पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है। लोगों को बगैर आवश्यक कार्य के अपने - अपने घरों से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी जा रही है।

धोखाधड़ी मामले में महिला गिरफ्तार

वाल्मीकिनगर । धोखाधड़ी कर जमीन की रजिस्ट्री कराने के मामले में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार कर लिया है। इस बाबत जानकारी देते हुए वाल्मीकिनगर थाना के एएसआई अकसूद आलम ने बताया कि लौकरिया थाना क्षेत्र के मेडरौल निवासी शत्रुध्न पांडेय ने वाल्मीकिनगर थाने में आवेदन दे कर पिपरा कुट्टी निवासी उषा देवी पति पूर्णमासी बीन के खिलाफ थाना कांड संख्या 24/21 दर्ज कराई थी। धोखाधड़ी मामले में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उसके घर से शुक्रवार की शाम गिरफ्तार कर लिया। महिला पर धोखाधड़ी कर उनकी जमीन को रजिस्ट्री कराने का आरोप लगाया था। मामला दर्ज होने के बाद से वह महिला फरार चल रही थी।

chat bot
आपका साथी