Bihar Panchayat Election 2021: लगातार हो रही बारिश के बीच घरों से निकले मतदाता, मतदान केंद्रों पर लगी कतार

Bihar Panchayat Election 2021 दरभंगा और समस्तीपुर जिले में बारिश के बीच मतदान शुरू। छाता लेकर मतदान करने पहुंच रहे वोटर । मतदान केंद्र पर छाता व पन्नी लगा कर अपने मताधिकार का कर रहे प्रयोग !

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:28 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 11:28 AM (IST)
Bihar Panchayat Election 2021: लगातार हो रही बारिश के बीच घरों से निकले मतदाता, मतदान केंद्रों पर लगी कतार
बारिश से बचाव का इंतजाम नहीं होने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मुजफ्फरपुर, जाटी। Bihar Panchayat Election 2021: लगातार हो रही बारिश के बीच बुधवार को दरभंगा जिले के दो प्रखंड मनीगाछी और तारडीह में पंचायत के विभिन्न पदों के लिए वोटिंग करने के लिए लोग अपने घरों से निकले। बारिश से बचने का प्रबंध करते हुए निकले और मतदान केंद्रों पर कतार में खड़े हुए। कई जगहों पर बारिश से बचाव का इंतजाम नहीं होने के कारण मतदाताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कुछ केंद्रों पर मतदान देरी से शुरू होने की सूचना है।

दूसरी तरफ, समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर प्रखंड में मतदान शुरू हो गया है। झमाझम बारिश के बीच वोटर छाता लेकर मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं। बारिश की वजह से मतदान केंद्रों पर भीड़ काफी कम है। जबकि, पटपारा पंचायत में बारिश के बीच भी मतदाता में वोट गिराने का जोश देखा जा रहा है। पुरुष के साथ-साथ महिला मतदाता छाता के अलावा पन्नी लगा कर मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार के लिए कतारबद्ध खड़ी है। बारिश पूरे दिन होती रही तो इसका असर मतदान पर पड़ेगा। तीन दिनों से जिले में रह-रहकर बारिश हो रही है। विभूतिपुर प्रखंड अंतर्गत 29 पंचायतों के 427 मतदान केंद्रों पर मतदान चल रही है। इस बार पंचायत चुनाव में मतदाता अपने मत का प्रयोग कर सुयोग्य,कर्मठ, स्वच्छ छवि व जन समस्या सहित क्षेत्र का विकास करने वाले जिम्मेदार जनप्रतिनिधि का चयन करेंगे।

3295 प्रत्याशी आजमा रहे हैं अपनी किस्मत

प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार विभूतिपुर में जिला परिषद के लिए कुल 32 प्रत्याशी मैदान में है। जबकि पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 224 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। मुखिया पद के लिए 213 और वार्ड सदस्य के लिए 1875 प्रत्याशी मैदान में हैं। सरपंच के लिए 168 और पंच के लिए 783 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इस तरह इस प्रखंड में कुल 3295 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिसमें 1448 पुरुष और 1847 महिलाएं शामिल हैं। 

chat bot
आपका साथी