Bihar Panchayat Election 2021: मधुबनी में चुनाव को ले एसपी ने पुलिस अफसरों को सौंपे टास्क

Bihar Panchayat Election 2021 सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने थाना क्षेत्र के संवेदनशील अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर 107 की कार्रवाई करने का निर्देश दिया । गुंडा पंजी के अनुसार गुंडा परेड करने का भी निर्देश दिया ।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 09:39 AM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 09:39 AM (IST)
Bihar Panchayat Election 2021: मधुबनी में चुनाव को ले एसपी ने पुलिस अफसरों को सौंपे टास्क
सीसीए की कार्रवाई के लिए कुख्यातों के विरुद्ध प्रस्ताव तलब। फोटो- जागरण

जयनगर(मधुबनी), संस। जयनगर थाना परिसर में एसपी सत्यप्रकाश की अध्यक्षता में जिला स्तरीय क्राइम मीटिंग हुई। इसमें जिले के विभिन्न अनुमंडलों के एसडीपीओ, विभिन्न अंचलों के पुलिस इंस्पेक्टर, विभिन्न थानों के थानाध्यक्ष, विभिन्न ओपी के ओपी अध्यक्ष शामिल हुए। एसपी ने जिला के विभिन्न थानों के लंबित कांडों की समीक्षा करते हुए वांछित अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करने एवं लंबित कांडो का शीघ्र निष्पादन करने का निर्देश दिया गया। जिला में दस चरणों में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस अधीक्षक ने थाना स्तर पर की जा रही तैयारियों की समीक्षा करते हुए पुलिस पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा- निर्देश दिया। सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने थाना क्षेत्र के संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर 107 की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 

गुंडा पंजी के अनुसार गुंडा परेड करने का भी निर्देश दिया। सीसीए के तहत जिला बदर की कार्रवाई करने के लिए सूची बनाने और वांछित अपराधियों को गिरफ्तार करने का निर्देश भी दिया गया। वांछित लोगों से बाउंड भरवाने और जेल में बंद अपराधियों की जमानत नहीं हो इस दिशा में भी कार्रवाई करने के निर्देश दिया। आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित कराने को लेकर भी कवायद जारी रखने के निर्देश दिए गए। सभी मतदान केंद्रों पर आवश्यक सुविधाओं की बहाली के बाबत भी जायजा लेकर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया। एसपी ने स्पष्ट कहा कि पंचायत चुनाव हर हाल में शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराना है। इसको लेकर सभी थानाध्यक्ष चौकस रहें। बैठक में एएसपी जयनगर शौर्य सुमन, झंझारपुर एसडीपीओ आशीष आनंद, बेनीपट्टी एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह, फुलपरास एसडीपीओ प्रभात कुमार शर्मा, मुख्यालय पुलिस उपाधीक्षक प्रभाकर तिवारी आदि भी मौजूद थे। 

पंचायत चुनाव को लेकर एसएसपी ने दिया सख्ती का निर्देश

मड़वन (मुजफ्फरपुर), संस : एसएसपी जयंत कांत ने करजा थाने में पुलिस पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने पंचायत चुनाव को देखते हुए थानाध्यक्ष सहित पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। चुनाव को देखते हुए सख्ती बरतने, अवैध शराब के धंधेबाजों व अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। एसएसपी ने पुलिस पदाधिकारियों को लंबित मामलों के त्वरित निष्पादन का निर्देश दिया। वहीं, सख्ती बरतते हुए विभिन्न कांडों में फरार आरोपितों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया। मौके पर एसडीपीओ राजेश शर्मा, सदर ए अंचल इंस्पेक्टर राजकिशोर सिंह, थानाध्यक्ष मणिभूषण आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी