Bihar Panchayat Election 2021: मतगणना केंद्रों पर होगी लाइव वेबकास्टिंग

Bihar Panchayat Election 2021 मतगणना हाल में लाइव वेबकास्टिंग की जानी है। इसके लिए मतगणना हाल में एक पंचायत के वोटों की गिनती समाप्त होने के बाद ही दूसरी की मतगणना की जाए। पंचायत के अधिकतम वार्ड के अनुसार मतगणना टेबल बनाने को कहा गया है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 09:30 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 09:30 AM (IST)
Bihar Panchayat Election 2021: मतगणना केंद्रों पर होगी लाइव वेबकास्टिंग
एक पंचायत की मतगणना समाप्त होने के बाद ही शुरू होगी दूसरी के वोटों की गिनती।

मुजफ्फरपुर, जासं। पंचायत चुनाव में मतगणना केंद्रों पर लाइव वेबकास्टिंग की जाएगी। इसकी तैयारी को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी व डीएम को तैयारी के लिए पत्र भेजा है। वहीं डीएम प्रणव कुमार और एसएसपी जयंत कांत ने शनिवार को मतगणना केंद्रों का जायजा लिया। डीएम ने एसडीओ पूर्वी ज्ञान भूषण एवं सभी सबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जारी पत्र में आयोग ने कहा कि मतगणना हाल में लाइव वेबकास्टिंग की जानी है। इसके लिए मतगणना हाल में एक पंचायत के वोटों की गिनती समाप्त होने के बाद ही दूसरी की मतगणना की जाए। इसकी तैयारी मतगणना से तीन दिन पहले ही कर ली जाए। पंचायत के अधिकतम वार्ड के अनुसार मतगणना टेबल बनाने को कहा गया है।

आयोग के निर्देशों का पूरी तरह हो पालन

डीएम ने आरडीएस कालेज एवं बाजार समिति स्थित मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने मतदान के बाद ईवीएम एवं मतपेटिकाओं को रखने और मतगणना की तैयारियों को देखा। दोनों स्थलों पर पदवार बज्रगृह निर्माण तथा पदवार मतगणना हाल के निर्माण के संबंध में दिशा निर्देश दिए। सरपंच और पंच पदों के वोट मतपेटिकाओं के संग्रहण के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों को पदनुसार व्यवस्था कराने को कहा। उन्होंने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन जरूरी है। उम्मीदवारों, अभिकर्ताओं तथा मतगणना कर्मियों की सीङ्क्षटग को लेकर भी चर्चा की गई। इस दौरान डीडीसी आशुतोष द्विवेदी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी सुषमा कुमारी समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।  

सकरा में 326 ने भरे नामजदगी के पर्चे

सकरा (मुजफ्फरपुर), संस: प्रखंड की 27 पंचायतों से नामांकन के दूसरे दिन शुक्रवार को 681 तथा तीसरे दिन शनिवार को 326 लोगों ने विभिन्न पदों के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। बीडीओ सह निर्वाचन पदाधिकारी आनंद मोहन ने बताया कि दूसरे दिन मुखिया पद के 29महिला व 20 पुरुष, सरपंच के 21 महिला व 15 पुरुष, पंचायत समिति के 35 महिला व 26 पुरुष, ग्राम सभा सदस्य के महिला 197 व पुरुष 210, पंच के महिला 56 व पुरुष 72ने नामांकन किया। शनिवार को मुखिया के 4 महिला व 5 पुरुष, पंचायत समिति के महिला 3 पुरुष 9, सरपंच के 3 महिला व 5 पुरुष, ग्राम सभा सदस्य के 108 महिला व 121 पुरुष, पंच के 68 महिला व 29 पुरुष ने नामांकन दाखिल किया।

chat bot
आपका साथी