Bihar Panchayat Election 2021:पश्चिम चंपारण में खुला हेल्प डेस्क, नामांकन प्रपत्र भरने में त्रुटि व छंटनी का नहीं रहेगा डर

Bihar Panchayat Election 2021 अभ्यर्थी नामांकन प्रपत्र भरकर इन काउंटरों पर जांच कराएंगे। ताकि नामांकन पत्र में कोई त्रुटि नहीं रहे। इसके बाद वहां एक चेक स्लिप मिलेगा। जब वे अपना प्रपत्र जमा करने जाएंगे तो चेक स्लिप के साथ प्रपत्र जमा करेंगे।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 09:41 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 09:41 AM (IST)
Bihar Panchayat Election 2021:पश्चिम चंपारण में खुला हेल्प डेस्क, नामांकन प्रपत्र भरने में त्रुटि व छंटनी का नहीं रहेगा डर
समीक्षा बैठक में अंतिम रूप से बूथों पर सुविधाओं की ली गई जानकारी। फोटो- जागरण

पश्चिम चंपारण, जासं। Bihar Panchayat Election 2021: पंचायत आम निर्वाचन में अभ्यर्थियों को सुविधा के लिए जिले के विभिन्न प्रखंडों में हेल्प डेस्क खोले गए हैं। तीसरे चरण में एकमात्र प्रखंड नरकटियागंज का चुनाव होना है और यहां अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए विभिन्न पदों से जुड़े पांच हेल्प डेस्क कार्य करना शुरू कर दिया है। अभ्यर्थी नामांकन प्रपत्र भरकर इन काउंटरों पर जांच कराएंगे। ताकि नामांकन पत्र में कोई त्रुटि नहीं रहे। इसके बाद वहां एक चेक स्लिप मिलेगा। जब वे अपना प्रपत्र जमा करने जाएंगे तो चेक स्लिप के साथ प्रपत्र जमा करेंगे। इससे निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष नामांकन फॉर्म जमा करने में किसी गड़बड़ी की संभावना नहीं रहेगी। अभ्यर्थी पूरी तरह से संतुष्ट रहेंगे और पूरे उत्साह के साथ चुनावी प्रक्रिया में आगे बढ़ेंगे। इससे उनको काफी सहूलियत मिलेगी। निर्वाची पदाधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य, पंच और जिला परिषद सदस्य के रूप में नामांकन प्रपत्र भरने वाले लोगों के लिए अलग-अलग हेल्प डेस्क की सुविधा उपलब्ध कराई है ताकि उन्हें नामांकन प्रपत्र में किसी गड़बड़ी और छंटनी की गुंजाइश नहीं रहे।

जल्द दुरुस्त होंगे बूथों से जुड़ने वाले क्षतिग्रस्त रास्ते

सभी बूथों पर पहुंचने के पथ को लेकर प्रधान शिक्षकों और सेक्टर पदाधिकारियों की बैठक में समीक्षा की गई। पाया गया कि बाढ़ के कारण मंझरिया, भभटा पंचायत के श्रीनगर हाजमा टोला, केहूनिया रोआरी पंचायत के मुरली विद्यालयों में पहुंचने वाले रास्ते अधिक बारिश और बाढ़ के कारण खराब हो गए हैं। कुंडीलपुर पंचायत के मंझरिया गांव का पहुंच पथ नदी की पानी में टूट गया है। डीके शिकारपुर के कन्या प्राथमिक विद्यालय में जगह के अभाव में शौचालय नहीं है। लेकिन प्रधान शिक्षक द्वारा वहां शौचालय और पेयजल आदि की व्यवस्था जल्द कर लेने का आश्वासन दिया गया। निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि बाढ़ के कारण कुछ बूथों तक पहुंचने के रास्ते क्षतिग्रस्त हुए हैं। उन्हें जल्द ही ठीक करा लिया जाएगा। मतदाताओं और मतदान कर्मियों को आने जाने में कोई परेशानी नहीं होगी।

मतदान के ठीक पहले तक सुविधाओं का ख्याल रखेंगे एचएम

समीक्षा बैठक में उन सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों से शौचालय, रैम्प, पेयजल, बिजली आदि सुविधाओं की जानकारी ली गई। निर्वाची पदाधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि सभी बूथों का सत्यापन कर लिया गया है मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हैं। प्रधान शिक्षकों से कहा गया है कि तीसरे चरण में जिले की एकमात्र नरकटियागंज प्रखंड अंतर्गत पंचायतों का चुनाव होना है। इसलिए मतदान के ठीक पहले तक अपने-अपने विद्यालयों में पूरी सुविधाओं का सभी शिक्षक ख्याल रखेंगे। समीक्षा बैठक में अनिल तिवारी, धरनीकांत मिश्र, वीरेंद्र सिंह, प्रकाश कुमार, शेख निजामुद्दीन समेत काफी संख्या में एचएम व सेक्टर पदाधिकारी उपस्थित रहे। 

chat bot
आपका साथी