Bihar MLC Election : तिरहुत शिक्षक निर्वाचन में 21.31 व स्नातक में 14.64 फीसद मतदान

Bihar MLC Election मतदान सुबह 8 से शाम 5 बजे तक होगा। शिक्षक निर्वाचन में सबसे अधिक शिवहर में 55.11फीसद पड़े वोट। स्नातक में सबसे अधिक सीतामढ़ी में 18.2 फीसद मतदान।जिले में इसके लिए 78 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 08:26 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 03:03 PM (IST)
Bihar MLC Election : तिरहुत शिक्षक निर्वाचन में 21.31 व स्नातक में 14.64 फीसद  मतदान
सीतामढ़ी में शिक्षक निर्वाचन में 17 मतदान केंद्र व स्नातक निर्वाचन में 35 मतदान केंद्र हैं।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Bihar MLC Election: विधान परिषद चुनाव में 12 बजे तक जारी रिपोर्ट के अनुसार तिरहुत शिक्षक निर्वाचन के चार जिलों में औसतन 21.31 व स्नातक में 14.64 फीसद  मतदान हुए। शिक्षक निर्वाचन में सबसे अधिक शिवहर में 55.11 फीसद व स्नातक में सबसे अधिक सीतामढ़ी में 18.2 फीसद मतदान हुआ। वहीं मुज़फ्फरपुर में  शिक्षक निर्वाचन में  14 फीसद, वैशाली में 27, सीतामढ़ी में 24.52 तथा स्नातक में मुज़फ्फरपुर में 14, वैशाली में 11 व शिवहर में 17.23 फीसद मतदान हुआ।

इस बीच सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने व शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर एसडीओ व डीएसपी नगर बूथों का निरीक्षण करने को निकल गए हैं। सभी 78 बूथों पर शांतिपूर्ण ढंग से मतदान चल रहा है। बीडीओ सकरा ने पहले आने वाले मतदाताओं को सम्मानित किया।

स्नातक निर्वाचन में पहले दो घंटे में एक फीसद से भी कम मतदान हुआ है। पूजा को लेकर कम संख्या में मतदाता केंद्रों पर पहुंच रहे हैं । कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शांतिपूर्ण हो रहा है। सभी मतदाताओं को सैनिटाइज करने के बाद थर्मल स्क्रीनिंग कर भीतर प्रवेश करने दिया जा रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि दोपहर 12:00 बजे के बाद मतदाताओं की संख्या में इजाफा होगा।

इन जगहों पर बनाए गए मतदान केंद्र

जिले में शिक्षक निर्वाचन के लिए मुशहरी को छोड़कर सभी प्रखंडों में एक-एक मतदान केंद्र होंगे। शहरी क्षेत्र-मुशहरी मिलाकर चार मतदान केंद्र बनाए गए हैं। स्नातक के लिए मुशहरी प्रखंड-शहरी क्षेत्र में 24, बोचहां प्रखंड में दो, सकरा में तीन, मुरौल में एक, कटरा में दो, औराई में दो, गायघाट में दो, मीनापुर में दो, सरैया में तीन, मोतीपुर में चार, कुढऩी में पांच, पारू में दो, साहेबगंज में दो, कांटी में तीन, बंदरा में व मड़वन प्रखंड में एक-एक मतदान केंद्र बनाए गए है।

शिक्षक निर्वाचन से 10 उम्मीदवार

शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवारों में भूषण कुमार झा, प्रो. अरुण कुमार सिंह, वीरेंद्र सिंह, नरेंद्र प्रसाद सिंह, शशि कुमारी सिंह, अभय नाथ सिंह, कृष्ण मुरारी मिश्र, संजय कुमार सिंह, राकेश कुमार व विजय कुमार चुनावी मैदान में हैं।

स्नातक निर्वाचन से 12 उम्मीदवार

स्नातक निर्वाचन के उम्मीदवारों में मनीष मोहन, प्रेम कुमार पासवान, कौशल किशोर, डॉ मनोज कुमार, असेश्वर राय, एहतेशुमल हसन रहमानी, उत्तम पांडेय, अनिल कुमार सिंह, देवेशचंद्र ठाकुर, प्रणय कुमार, अरुण कुमार जैन व देवेंद्र साह चुनावी मैदान में हैं।

chat bot
आपका साथी