बिहार चुनाव : पश्चिम चंपारण में शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए सुरक्षा बलों ने संभाला माेर्चा, सघन छापेमारी

एसटीएफ एसएसबी व जिला पुलिस के द्वारा चलाया जा रहा संयुक्त छापेमारी अभियान। एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने बताया कि शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रूप से चुनावी प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल व सीमांचल में बसे गांवों में सघन छापेमारी की जा रही है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 04:13 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 04:13 PM (IST)
बिहार चुनाव : पश्चिम चंपारण में शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए सुरक्षा बलों ने संभाला माेर्चा, सघन छापेमारी
वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल व सीमांचल में बसे गांवों में सघन छापेमारी की जा रही है।

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। शांतिपूर्ण मतदान के लिए पुलिस जिले के नक्सल प्रभावित इलाकों में एसटीएफ, एसएसबी, जिला पुलिस व अर्द्ध सैनिक बलों के द्वारा सघन छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। छापेमारी में अबतक उल्लेखनीय सफलता भी मिली है। टीम दो नक्सलियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने बताया कि शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रूप से चुनावी प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल व सीमांचल में बसे गांवों में सघन छापेमारी की जा रही है।

उन्होंने बताया कि एसएसबी के सभी बीओपी के जवानों द्वारा जंगली इलाकों में अभियान चलाया जा रहा है। वहीं एसटीएफ व अर्द्ध सैनिक बलों के साथ जिला पुलिस की अलग-अलग टीमें सर्च अभियान चला रही हैं। ताकि नक्सली गतिविधियों पर पूर्णतया अंकुश लगाया जा सके। यहां बता दे कि पुलिस जिले के वाल्मीकिनगर, नौरंगिया, लौकरिया, सेमरा, चिउटाहा, गोबरहिया, गोबर्धना आदि थाने नक्सल प्रभावित इलाके में स्थापित हैं। करीब तीन महीने पूर्व हरनाटांड़ वन क्षेत्र में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए थे। मौके से कई पोस्टर बरामद किए गए थे जिसमें विधानसभा चुनाव के बहिष्कार से जुड़ी बातें लिखी गईं थी। नक्स्लियों से निपटने के लिए पुलिस न सिर्फ छापेमारी अभियान चला रही बल्कि मतदाताओं को जागरूक भी कर रही। प्रमुख सड़कों पर चेकपोस्ट का निर्माण कर आने-जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी