Bihar chunav: मुजफ्फरपुर में दूसरे चरण के पांच विधानसभा क्षेत्रों में वोटर फोटो पर्ची का वितरण शुरू, आप इस तरह कर सकते हासिल

Bihar chunav 2020 मतदान से पांच दिन पूर्व सभी मतदाताओं के बीच फोटो वोटर पर्ची का वितरण का आदेश दिया गया था। मतदान के दिन फोटो वोटर पर्ची के अतिरिक्त आयोग द्वारा अनुमोदित 11 विकल्पों में से एक अनिवार्य रूप से पहचान के लिए मतदान केंद्र पर दिखलाना होगा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 09:06 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 09:06 AM (IST)
Bihar chunav: मुजफ्फरपुर में दूसरे चरण के पांच विधानसभा क्षेत्रों में वोटर फोटो पर्ची का वितरण शुरू, आप इस तरह कर सकते हासिल
सभी मतदान केंद्रों पर मतदाता सहायता केंद्र बनाया जाएगा।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Bihar chunav 2020: दूसरे चरण के लिए पांच विधानसभा क्षेत्रों में शुक्रवार से फोटो वोटर पर्ची का वितरण शुरू हुआ। इसमें बीएलओ की मदद भी ली जा रही है। यहां तीन नवंबर को मतदान है। इसमें पारू, बरूराज, मीनापुर, साहेबगंज व कांटी विधानसभा क्षेत्र शामिल है। बता दें कि मतदान से पांच दिन पूर्व सभी मतदाताओं के बीच फोटो वोटर पर्ची का वितरण का आदेश दिया गया था। मतदान के दिन फोटो वोटर पर्ची के अतिरिक्त आयोग द्वारा अनुमोदित 11 विकल्पों में से एक अनिवार्य रूप से पहचान के लिए मतदान केंद्र पर दिखलाना होगा। डीपीआरओ कमल सिंह ने कहा कि चुनाव वोटर गाइड का वितरण प्रत्येक घर में करना है।

प्रत्येक बूथ पर मतदाता सहायता केंद्र

डीपीआरओ ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर मतदाता सहायता केंद्र बनाया जाएगा। आयोग की गाइड लाइन के तहत सभी बूथों पर बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित की जाएंगी।

जागरूकता रैली में छात्रों व एनसीसी कैडेट्स ने लिया हिस्सा

समाहरणालय परिसर में शुक्रवार को मतदाता जागरूकता रैली में शिक्षा विभाग के अधिकारी, निजी विद्यालयों के छात्र-छात्राएं व एनसीसी कैडेट्स शामिल हुए। समाहरणालय से रैली का समय सुबह सात बजे निर्धारित किया गया है। इसमें शिक्षा विभाग के सभी अधिकारी, शिक्षक व सरकारी विद्यालयों के बच्चे काफी संख्या में शामिल हुए। निजी स्कूल इंद्रप्रस्थ इंटरनेशन स्कूल के बड़े बच्चों ने भी रैली में हिस्सा लिया। 32 बिहार बटालियन एनसीसी के लेफ्टिनेंट कमांडेंट मनमोहन ठाकुर ने बताया कि एनसीसी कैडेट्स रैली के लिए सुबह में काफी उत्साहित थे। वे सभी क्षेत्र में वृद्ध-बुजुर्गों व युवाओं को पहले मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। साथ ही समय-समय पर जिला प्रशासन के कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं।  

chat bot
आपका साथी