Bihar Chunav 2020: दूसरी बार हेलीकॉप्टर ने केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को दिया धोखा, जानें अब क्या हुआ

हेलीकॉप्टर खराब होने की वजह से इसे उड़ान भरने की अनुमत‍ि नहीं मिल सकी।
Publish Date:Fri, 30 Oct 2020 01:17 PM (IST) Author: Ajit Kumar

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Bihar Chunav 2020: इसे संयोग ही कहा जाए क‍ि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 ( Bihar Assembly Election 2020) के दौरान केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Minister Ravi Shankar Prasad) का हेलीकॉप्टर के साथ समन्वय कायम नहीं हो पा रहा। जिसकी वजह से उन्हें परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है। आज से करीब 12 दिनों पहले उनका हेलीकॉप्टर पटना हवाई अड़डे पर दुर्घटना का शिकार हो गया था। हालांकि भगवान की कृपा से वे उस समय उसमें सवार नहीं थे। उसी तरह आज उनकी सभा सीतामढ़ी में प्रस्तावित थी। इसकी सभी तैयारियां हो चुकी थीं और हेलीकॉप्टर ने एक बार फिर धोखा दे दिया। हालांकि, चिंता की कोई बात नहीं है, क्योंक‍ि खराब होने की वजह से इसे उड़ान भरने की अनुमत‍ि नहीं मिल सकी। इसी तरह कुछ दिनों पहले भाजपा के स्टार प्रचारक मनोज तिवारी का हेलीकॉप्टर भी तकनीकी गड़बड़ी के कारण एक सभा स्थल पर नहीं उतर सका था। इसके बाद उन्‍हें वापस पटना में ही इमरजेंसी लैंडिंग कराना पड़ा था। 

मालूम हो कि विगत 18 अक्टूबर को पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) के स्टेट हैंगर पर रविशंकर प्रसाद, बिहार के स्वास्थ मंत्री मंगल पांडेय और जल संसाधन मंत्री संजय झा को लेकर लौटा हेलीकॉप्टर एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य में लगाए गए तारों से टकरा गया था। गनीमत यह रही कि हादसे के वक्‍त मंत्रीगण हेलीकॉप्टर में नहीं थे। उस समय केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद झंझारपुर (Jhanjharpur Assembly Seat) में चुनाव प्रचार कर लौट रहे थे। हेलीकॉप्टर का रोट ब्लेड क्षतिग्रस्त हो गया था। चुनावी आपाधापी के बीच सुरक्षा को लेकर भी चिंता की जानी चाहिए। हाल में जिस तरह से ऐसी घटनाएं बढ़ी हैं उससे सबक लेते हुए एक आयोग का गठन किया जाना चाहिए जो इन चीजों का विशेष रूप से ख्याल रखे। उसी तरह से जैसे कोविड-19 संक्रमण का मामला सामने आ रहा है वह भी चिंताजनक है। इसका भी ख्याल किया जाना जरूरी है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.