Bihar Board 10th, 12th Compartment Result: मुजफ्फरपुर के 10वीं-12वीं के 12 हजार छात्र-छात्राएं बिना परीक्षा के हुए उत्तीर्ण

BSEB Bihar Board 10th 12th Compartment Result 2021 एक और अधिकतम दो विषयों में अनुत्तीर्ण छात्रों को ग्रेस अंक देकर पास करने का निर्णय लिया गया है। इससे 12 हजार से अधिक विद्यार्थियों को लाभ मिला है। आज बोर्ड की वेबसाइट से शाम पांच बजे के बाद देख सकेंगे परिणाम।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 09:25 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:25 AM (IST)
Bihar Board 10th, 12th Compartment Result: मुजफ्फरपुर के 10वीं-12वीं के 12 हजार छात्र-छात्राएं बिना परीक्षा के हुए उत्तीर्ण
जिले में मैट्रिक में 75 और इंटर में करीब 55 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

मुजफ्फरपुर, जासं। BSEB, Bihar Board 10th, 12th Compartment Result 2021: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से शुक्रवार की शाम 10वीं व 12वीं की कंपार्टमेंटल परीक्षा रद करने की अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसके साथ ही एक और अधिकतम दो विषयों में अनुत्तीर्ण छात्रों को ग्रेस अंक देकर पास करने का निर्णय लिया गया है। इससे 10वीं व 12वीं के जिले के 12 हजार से अधिक विद्यार्थियों को लाभ मिला है। इनका परिणाम शनिवार को शाम तक वेबसाइट पर उपलब्ध हो जाएगा। परिणाम जारी होने से ये छात्र इंटर व स्नातक में दाखिले के लिए आवेदन कर सकेंगे। बोर्ड की ओर से कहा गया कि स्थिति सामान्य होने के बाद यदि परीक्षा होती तो इसमें काफी विलंब हो जाता। छात्रों के भविष्य को देखते हुए बोर्ड ने ये निर्णय लिया है। बता दें कि जिले में मैट्रिक में 75 और इंटर में करीब 55 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे। डीईओ अब्दुस सलाम अंसारी ने कहा कि बोर्ड के इस निर्णय से जिले के करीब 12 हजार छात्र-छात्राओं को लाभ मिला है। ये विद्यार्थी इंटर व स्नातक में नामांकन से वंचित होने से बच जाएंगे। 

डीएलएड के अभ्यर्थी 22 से पांच जुलाई तक करें रजिस्ट्रेशन

मुजफ्फरपुर : जिले के चार सरकारी समेत सभी निजी कॉलेजों में वर्ष 2020-22 में नामांकित डीएलएड अभ्यर्थियों का रजिस्ट्रेशन 22 जुलाई से होगा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से शुक्रवार की शाम इसकी अधिसूचना जारी की गई है। जारी पत्र में कहा गया है कि 22 जून से पांच जुलाई तक अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट \क्रद्धह्लह्लश्च //ह्यद्गष्शठ्ठस्रड्डह्म्4.ड्ढद्बद्धड्डह्म्ड्ढशड्डह्म्स्रशठ्ठद्यद्बठ्ठद्ग.ष्शद्व/ पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर सकेंगे। इसके लिए 400 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है। छह जून को वेबसाइट पर अभ्यर्थियों का डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड जारी किया जाएगा। इसमें किसी प्रकार की त्रुटि के सुधार के लिए नौ जुलाई तक का समय रहेगा। रजिस्ट्रेशन में सुधार के दौरान अभ्यर्थियों की परेशानी को लेकर बोर्ड की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। बता दें कि जिले में करीब 20 हजार अभ्यर्थी डीएलएड में नामांकित हैं।  

chat bot
आपका साथी