मुजफ्फरपुर में शराब धंधेबाज को जमानत में भी दिलाने में बड़ा फर्जीवाडा, मामला जानकर हैरान रह जाएंगे

शराब धंधेबाज जितेंद्र राय को जमानत मिलने के मामले में कोर्ट को गुमराह करने वाले बेलर को किया गया गिरफ्तार फर्जी जमीन का कागजात कोर्ट में जमा कर न्यायालय को गुमराह करने का किया गया था काम पुलिस की तरफ से पेशेवर बेलरों के विरुद्ध चलाया जा रहा अभियान

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 12:43 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 12:43 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में शराब धंधेबाज को जमानत में भी दिलाने में बड़ा फर्जीवाडा, मामला जानकर हैरान रह जाएंगे
कोर्ट को गुमराह कर शराब तस्‍कर की फर्जी तरीके से म‍िली जमानत।

मुजफ्फरपुर, जासं। कांटी थाने में गत दिनों दर्ज मामले में शराब धंधेबाज जितेंद्र राय को 167 सीआरपीसी का लाभ मिलते हुए ज़मानत मिल गया था। मामले में पुलिस की तरफ से उसका जमानत रद कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसको लेकर पुलिस की तरफ से उत्पाद के स्पेशल पीपी के संपर्क कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि गत दिनों उच्च न्यायालय ने शराब धंधेबाज को 167 का लाभ से जमानत मिलने के मामले में संज्ञान लिया था।

मामले में आदेश पारित करते हुए इस संबंध में दिशा निर्देश दिया गया था। जांच में पता चला कि मुशहरी इलाके के रामचंद्र पांडेय ने शराब धंधेबाज जितेंद्र राय का जमानतदार बना था। जिसमें उनके द्वारा अपना जमीन का कागजात जमा किया गया था। मामले में जब पुलिस की तरफ से उक्त जमीन की कागजात की जांच कराई गई तो पता चला कि उक्त जमीन का कागजात फेंक है। मामले में पुलिस की तरफ से मुशहरी सीओ से उक्त जमीन के कागजात का सत्यापन कराया गया तो पता चला कि कागजात फेंक है।

जांच में और एक बात सामने आया कि रामचंद्र एक पेशेवर बेलर है, जो कई अपराधियों का जमानतदार बन चुका है। मामले में पुलिस की तरफ से त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित रामचंद्र पांडेय को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि आरोपित के विरुद्ध फर्जी जमीन का कागजात कोर्ट में जमा कर न्यायालय को गुमराह करने का मामला भी दर्ज किया गया है। एएसपी पश्चिमी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि रामचंद्र के अलावा कई ऐसे पेशेवर बेलर है। जिनके विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। कहा कि ऐसे पेशेवर बेलर को चिन्हित करते हुए प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी की कवायद की जा रही है।

chat bot
आपका साथी