Bihar Unlock Update: दुकानदारों को बड़ी राहत, कारोबार का समय बढ़ा, जानिए मुजफ्फरपुर की टाइमिंग

Bihar Unlock Update कुछ देर पहले क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लॉकडाउन खत्म करते हुए अनलाॅक को चरणबद्ध ढंग से लागू करने का फैसला किया गया। इसमें कारोबारियों को सबसे अधिक राहत देने की घोषणा सीएम ने की है। दुकानें सुबह छह से शाम छह बजे तक खुलेंगी।

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 12:59 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 12:59 PM (IST)
Bihar Unlock Update: दुकानदारों को बड़ी राहत, कारोबार का समय बढ़ा, जानिए मुजफ्फरपुर की टाइमिंग
दुकानदारों को बड़ी राहत, कारोबार का समय बढ़ा।

मुजफ्फरपुर, ऑनलाइन डेस्क। Bihar Unlock Update: अभी से कुछ देर पहले संपन्न क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में बिहार को पूर्ण लॉकडाउन से अनलाॅक की ओर लाने का फैसला लिया गया है। इसमें वर्तमान में कोरोना संक्रमण की दर और मृत्यु दर के बारे में चर्चा की गई और इसके बाद अनलाॅक-1 की ओर बढ़ने का फैसला लिया गया है । बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार ने इसकी जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट से दी। उन्होंने कारोबारियों को बहुत बड़ी राहत दी है। अब सुबह छह से शाम के छह बजे तक दुकानें खुल सकेंगी। हालांकि इस दौरान सुरक्षा के मानकों का पालन पूर्ववत ही करना होगा। इस घोषणा से मुजफ्फरपुर के कारोबारियों में हर्ष है। यहां के जिला प्रशासन ने भी सुबह छह से शाम छह बजे तक के लिए दुकानों को खोलने की अनुमति प्रदान कर दी है। दुकारदारों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने को कहा गया है।

लाॅकडाउन से कोरोना संक्रमण में कमी आई है। अतः लाॅकडाउन खत्म करते हुये शाम 7ः00 बजे से सुबह 5ः00 बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी एवं निजी कार्यालय 4ः00 बजे अपराह्न तक खुलेंगे। दुकान खुलने की अवधि 5ः00 बजे अपराह्न तक बढेंगी। (1/2)— Nitish Kumar (@NitishKumar) June 8, 2021

गौरतलब है कि मई के पहले सप्ताह में कोरोना की दूसरी लहर के बेकाबू होने के बाद राज्य सरकार ने पूर्ण लॉकडाउन ेलागू करने का फैसला किया था। पहले यह पांच से 15 मई के लिए लागू किया गया। इसके बाद इसे 16 से 25 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया। स्थिति की समीक्षा के उपरांत इसको 26 मई से एक जून और दो जून से आठ जून तक विस्तारित किया गया था। इस दौरान यातायात और सामूहिक आयोजनों को पूरी तरह से बंद कर रखा गया। स्कूल, काॅलेज व कोचिंग को बंद कर दिया गया। परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं। इस फैसले के बाद कोरोना संक्रमण की चेन को ब्रेक करने में मदद मिली।

chat bot
आपका साथी