West Champaran: बड़ी राहत! पेंडिंग रिजल्ट वाले छात्रों को अपने महाविद्यालयों में ही करना होगा आवेदन

दिशा निर्देश विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक द्वारा जारी कर दिया गया है। जिसके तहत पार्ट टू परीक्षा के परिणामों में किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर छात्र संबंधित कागजातों के साथ संबंधित महाविद्यालय के प्राचार्य के पास जमा करेंगे।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 05:26 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 05:26 PM (IST)
West Champaran:  बड़ी राहत!  पेंडिंग रिजल्ट वाले छात्रों को अपने महाविद्यालयों में ही करना होगा आवेदन
पेंड‍िग र‍िजल्‍ट वाले छात्रों को विश्वविद्यालय की ओर से म‍िली राहत। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम चंपारण, जांस : विश्वविद्यालय की ओर से पेंडिंग रिजल्ट को लेकर छात्रों को बड़ी राहत दी है। हर बार पेंडिंग रिजल्ट के लिए छात्रों को विश्वविद्यालय की परिक्रमा करनी पड़ती है। अब पेंडिंग रिजल्ट के लिए छात्रों को अपने महाविद्यालय में ही इसके लिए आवेदन करना होगा। इससे संबंधित दिशा निर्देश विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक द्वारा जारी कर दिया गया है। जिसके तहत पार्ट टू परीक्षा के परिणामों में किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर छात्र संबंधित कागजातों के साथ संबंधित महाविद्यालय के प्राचार्य के पास जमा करेंगे। जिसके बाद संबंधिात महाविद्यालय के प्राचार्य अपने महाविद्यालय में प्राप्त आवेदनों को एकत्रित कर आवेदन के साथ संलग्न अभिलेखों की जाांच कर सत्यापित करते हुए समेकित विवरणी के साथ विश्वविद्यालय के परीक्षा विभााग में विशेष दूत से भेजेंगे। महाविद्यालय के प्राचार्य किसी भी परिस्थिति में छात्रों का आवेदन अग्रसारित कर छात्र के माध्यम से विश्वविद्यालय नहीं भेजेंगे। छात्रहित को सर्वोच्च प्राथमिता देते हुए परीक्षाफल से संबंधितत समस्याओं का समाधान प्राचार्य अपने स्तर पर कराएंगे। इस मामले में एमजेके कॉलेज के प्राचार्य डॉ सुरेंद्र केसरी ने बताया कि महाविद्यालय में पेंडिंग रिजल्ट के आवेदन के लिए एक काउंटर बना दिया गया है। जहां छात्र अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

छह माह बाद स्वीकार नहीं होगा पेंडिंग का आवेदन

लंबित परीक्षा परिणामों के संबंध में परीक्षा विभाग द्वारा दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है। जिसके तहत लंबित परीक्षाफल में सुधार के लिए परीक्षाफल प्रकाशित होने की तिथि से 15 दिनों के अंदर अपना आवेदन अगर छात्र महाविद्यालय में जमा करते हैं तो उन्हें कोई भी शुल्क नहीं देना होगा। वहीं एक से तीन माह के अंदर आवेदन करने पर 100 रूपये शुल्क देना होगा। वहीं तीन माह से छह माह के अंदर आवेदन करने पर 200 रुपये शुल्क देना होगा। जबकि छह माह के बाद पेंङ्क्षडग रिजल्ट का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी