मुजफ्फरपुर में नए मेयर के सामने बड़ी चुनौती, बोले-बस सबका साथ चाहिए

मुजफ्फरपुर के महापौर राकेश कुमार ने अब पदभार संभाल लिया है। उनके पास कम समय मेें कई चुनौतियां सामने है। उन्होंने कहा-शहर के लोग जलजमाव की पीड़ा झेल चुके है। यह आगे नहीं झेलनी पड़े इसका प्रयास करेंगे। नगर आयुक्त ने किया महापौर का स्वागत पार्षदों ने दी शुभकामनाएं।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 08:25 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 08:26 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में नए मेयर के सामने बड़ी चुनौती, बोले-बस सबका साथ चाहिए
मुजफ्फरपुर के नए मेयर राकेश कुमार ने निगम कार्यालय पहुंच पदभार संभाला। जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। नवनिर्वाचित महापौर राकेश कुमार ने कहा है कि काम करने के लिए उनको सिर्फ पांच माह मिला है जबकि उनके सामने कई चुनौतियां हैं। उनको यह चुनौती स्वीकार है। मिले समय का वे पूरी ईमानदारी के साथ उपयोग करेंगे। समय नहीं उनका काम बोलेगा, बस सबका साथ मिलना चाहिए। महापौर राकेश कुमार ने सोमवार का निगम कार्यालय पहुंच पदभार संभाला।

इस अवसर पर निगम कार्यालय में आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि शहर जलजमाव की पीड़ा झेल चुका है। यह आगे नहीं झेलनी पड़े इसका प्रयास करेंगे। नगर निगम के काम में पारदर्शिता लाई जाएगी ताकि किसी को शिकायत नहीं हो। निगम को हाईटेक किया जाएगा। शहरवासियों को किसी प्रकार की समस्या नहीं हो, इसके लिए उनकी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।

नगर निगम को एक परिवार की तरह आगे ले जाएंगे ताकि सभी अपनी भूमिका पूरी ईमानदारी से निभा सके। कार्यक्रम की शुरुआत में नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने महापौर को पौधा देकर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि महापौर के सहयोग से शहर के विकास के काम को गति दी जाएगी। शहरवासियों की समस्याओं को दूर किया जाएगा। कार्यक्रम में शामिल दो दर्जन पार्षदों ने महापौर का अभिनंदन किया। कर्मचारियों की ओर से भी माला पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रधान सहायक अशोक कुमार सिंह ने किया।

महापौर के पीठ पर रहेंगे सवार : विधायक

महापौर के अभिनंदन समारोह में शामिल नगर विधायक विजेंद्र चौधरी कहा कि यदि बचे समय में महापौर एवं पार्षदों ने ठीक से विकास का काम नहीं किया तो मुखिया की तरह ही अधिकांश पार्षद अगले साल होने वाले चुनाव में हार जाएंगे। उन्होंने कहा कि शहर के विकास का काम तेजी से इसके लिए वे महापौर की पीठ पर सवार रहेंगे। उनको सलाह भी देंगे और काम नहीं होने पर चूटी भी काटेंगे। उन्होंने कहा कि काम की गुणवत्ता पर ध्यान देना होगा। योजनाओं को तय समय सीमा के भीतर पूरा करना होगा। महापौर प्रतिदिन सक्रिय रहकर किसी ने किसी वार्ड का भ्रमण करें। गंदगी देख वहां कुर्सी लगाकर बैठ जाएं और काम हो जाने के बाद ही उठे। ऐसा काम करे जैसे पहले किसी ने नहीं किया है।

शहरवासियों को काम करके दिखाना होगा : उप महापौर

उपमहापौर मानमर्दन शुक्ला ने कहा है कि महापौर के पास जितना समय बचा है उसमें कुछ करके दिखाना होगा। महापौर काम करें उनका पूरा सहयोग रहेगा।

chat bot
आपका साथी