सीतामढ़ी के बाजपट्टी में बड़ा हादसा, गैस लीक होने से लगी आग, एक युवक समेत आठ बच्चे झुलसे

घटना थाना क्षेत्र के नरहा कला गांव की सभी बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया श्राद्ध कर्म में भोजन बनाने के दौरान रविवार की सुबह हुई घटना चिकित्सक का कहना है कि सभी गंभीर रूप से झुलस गए हैं।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 04:23 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 04:23 PM (IST)
सीतामढ़ी के बाजपट्टी में बड़ा हादसा, गैस लीक होने से लगी आग, एक युवक समेत आठ बच्चे झुलसे
जख्मी से मिलने अस्पताल पहुंचे सीओ भोगेंद्र यादव। जागरण

सीतामढ़ी (बाजपट्टी), जासं। गांव में श्राद्धकर्म के भोज में रसोई गैस लीक होने से बड़ा हादसा हो गया। थाना क्षेत्र अंतर्गत नरहा गांव में इस हादसे में एक युवक समेत आठ बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए। सभी घायलों को तुरंत स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने सभी का इलाज किया। चिकित्सक ने बताया कि सभी गंभीर रूप से झुलस गए हैं। जिन्हें प्राथमिक उपचार किया गया। फिलहाल स्थिति सामान्य है। सभी को अस्पताल में भर्ती रखा गया है। किसी की स्थिति गंभीर बिगड़ी तो सदर अस्पताल भेजा जाएगा।

सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी भोगेंद्र यादव पुलिस बल के साथ अस्पताल पहुंचे। घायलों और उनके स्वजनों से हालचाल लिया। घायलाें में नरहा कला गांव निवासी राधेश्याम राय (32), रौशनी कुमारी (5), अरविंद कुमार (6), सुलेखा कुमारी (7), गनिता कुमारी (11), रवि किशन (13), अर्जुन कुमार(15), विवेक कुमार (10) शामिल हैं। जानकारी के अनुसार, रविवार सुबह श्राद्धकर्म का भोज बन रहा था। इसी दौरान रसोई गैस लीक करने लगा और उसमें आग पकड़ बैठी। आसपास बैठे बच्चे आग की चपेट में आकर झुलस गए। ग्रामीणों की सूझबूझ से आग पर तुरंत काबू पा लिया। अन्यथा हालात काफी भयवाह हो सकता था।

चमकी बुखार को लेकर लोगों को किया गया जागरूक

नानपुर। प्रखंड के ददरी गांव में स्वास्थ्य टीम द्वारा चमकी बुखार के लक्षण व बचाव के बारे में लोगों को जागरूक किया गया। इस दौरान माइङ्क्षकग की गई। बताया गया कि ए ई एस या चमकी बुखार एक गंभीर बीमारी है जो ससमय इलाज से ठीक हो सकता है। अत्याधिक गर्मी एवं नमी के मौसम में यह बीमारी $फैलती है। एक से 15 वर्ष तक के बच्चों में यह बीमारी ज्यादा प्रभावित होती है ।चमकी बीमारी के लक्षण सरदद्र्, तेज बुखार आना, बच्चे को बेहोश हो जाना, शरीर में चमकी होना आदि। उपरोक्त लक्षण जैसे दिखाई दे तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नानपुर में भेजने को अभिभावक से अपील की गई । आशा को निर्देश दिया गया कि अपने पोषक क्षेत्रों में गृह भ्रमण निश्चित रुप से करें। इस जागरुकता अभियान में डब्लूएचओ के एसएमओ डॉ.नरेन्द्र,मॉनिटर अमित कुमार, बीएचएम अवनीश कुमार व बीसीएम सर्वानन्द पांडेय शामिल थे।

chat bot
आपका साथी